1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ओवैसी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- देश में महंगाई के लिए BJP नहीं बल्कि मुगल जिम्मेदार

ओवैसी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- देश में महंगाई के लिए BJP नहीं बल्कि मुगल जिम्मेदार

हैदराबाद के सांसद व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM) पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि देश में महंगाई के लिए भाजपा (BJP) नहीं बल्कि मुगल (Mughal)  जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि अगर ताजमहल नहीं होता, तो आज पेट्रोल की कीमत 40 रुपये प्रति लीटर होती।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली । हैदराबाद के सांसद व ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM) पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि देश में महंगाई के लिए भाजपा (BJP) नहीं बल्कि मुगल (Mughal)  जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि अगर ताजमहल नहीं होता, तो आज पेट्रोल की कीमत 40 रुपये प्रति लीटर होती।

पढ़ें :- सावरकर ने द्वि-राष्ट्र का सिद्धांत दिया और जिन्ना ने इसे आगे बढ़ाया : Jairam Ramesh

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल पर देश की सभी समस्याओं के लिए मुगलों और मुस्लिमों को जिम्मेदार ठहरा रही है। जबकि देश में युवा बेरोजगार हैं, महंगाई बढ़ रही है। डीजल 102 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वास्तव में औरंगजेब ही इस सब के लिए जिम्मेदार हैं, (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी नहीं। बेरोजगारी के लिए सम्राट अकबर जिम्मेदार है। पेट्रोल की कीमत आज 104 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जिसके लिए वह जिम्मेदार है, जिसने ताजमहल बनवाया है।

पढ़ें :- सपा सांसद का बीजेपी पर बड़ा हमला कहा- 'हर घर तिरंगा अभियान' बीजेपी की 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी का है हिस्सा

ओवैसी ने यह भी कहा कि अगर उसने ताजमहल नहीं बनवाया होता, तो आज पेट्रोल की कीमत 40 रुपये प्रति लीटर होती। उन्होंने आगे कहा कि ‘प्रधानमंत्री जी, मैं स्वीकार करता हूं कि उसने (शाहजहां ने) ताजमहल और लाल किला बनवाकर गलती की थी। उसे उस पैसे को बचाकर रखना चाहिए था, ताकि 2014 में यह मोदी जी को सौंप दिया जाता। हर मुद्दे पर वे कहते हैं कि मुसलमान और मुगल जिम्मेदार हैं।

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में क्या केवल मुगलों ने भारत पर शासन किया था। क्या अशोक या चंद्रगुप्त मौर्य की हुकुम्मत नहीं थी, लेकिन भाजपा सरकार को सिर्फ मुगल ही नजर आते हैं। एक आंख में मुगल और दूसरी आंख में पाकिस्तान ही उन्हें दिखता है।

ओवैसी ने आगे कहा कि भारत के मुसलमानों का मुगल या पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है। हमने जिन्ना का पैगाम को ठुकरा दिया और देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहे हैं। इस देश के 20 करोड़ मुसलमान इस बात के गवाह हैं कि उनके पूर्वजों ने पाकिस्तान के पैगाम को ठुकराया और भारत में ही रहे। भारत हमारा देश है. हम भारत नहीं छोड़ेंगे। आप चाहे कितने भी नारे लगा लें, हमें जाने के लिए कहें। हम यहीं रहेंगे और इसी मिट्टी में दफन होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...