1. हिन्दी समाचार
  2. मोदी सरकार पर भड़के पी चिदंबरम, कहा-कोई बहस की अनुमति नहीं

मोदी सरकार पर भड़के पी चिदंबरम, कहा-कोई बहस की अनुमति नहीं

P Chidambaram Fires On Modi Government Says No Debate Is Allowed

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने बीते मंगलवार को कहा कि भारत एक ऐसा अनूठा संसदीय लोकतंत्र है जहां कोई भी प्रश्न नहीं पूछा जाता है और ना ही कोई बहस की जाती है।

पढ़ें :- यूपी विधान परिषद् में हर स्तर पर निकलीं नौकरियां, 5वीं पास को भी 57 हजार तक सैलरी

दरअसल उन्होंने यह बात तब कही जब लद्दाख में जारी गतिरोध के मुद्दे पर लोकसभा में पार्टी को नहीं बोलने दिया गया। यह दृश्य देखने के बाद ही उन्होंने यह सब कहा।

भड़के पी चिदंबरम ने किया ट्वीट 

आप सभी जानते ही होंगे बीते मंगलवार को पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बात की। इस दौरान उनके बयान देने के बाद कांग्रेस को बोलने की अनुमति नहीं दी गई। इसी बात से नाराज होकर कांग्रेस के सदस्यों ने लोकसभा वॉकआउट किया। वहीं उसके बाद उन्होंने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने एकत्र होकर विरोध-प्रदर्शन किया।

अब पी चिदंबरम ने इसी मुद्दे को लेकर एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, ”आज भारत एक ऐसा अनूठा संसदीय लोकतंत्र है जहां कोई प्रश्न नहीं पूछा जाता सकता है और जहां बहस की अनुमति नहीं है।” केवल इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान जान गंवाने वाले प्रवासियों का आंकड़ा उपलब्ध नहीं होने के केंद्र सरकार के बयान पर भी हमला किया।

पढ़ें :- अब बलरामपुर में हाथरस जैसी हैवानियत, दलित छात्रा से गैंगरेप, कमर और पैर तोड़े, पीड़िता की मौत

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा, ‘आज भारत एक ऐसा अनूठा देश है जहां लंबी दूरी तय करके अपने घरों को जाने वाले प्रवासियों की मौत या घर पहुंचने के बाद हुई उनकी मौत का कोई आंकड़ा उपलब्ध नहीं है।’ इसी के साथ उन्होंने सरकार पर देश की आर्थिक हालात के लिए भी तंज कसा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...