पी. चिदंबरम बोले-मुस्लिम बहुल होने के कारण कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा

P chidmbaram
पी चिदंबरम बोले-मुस्लिम बहुल होने के कारण कश्मीर से BJP ने अनुच्छेद 370 को हटाया

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस नेता व पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, मुस्लिम बहुल होने के कारण कश्मीर से बीजेपी ने अनुच्छेद 370 को हटाया है। साथ ही कहा कि, यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भगवा पार्टी इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छीनती।

P Chidambaram Said Bjp Removed Article 370 Due To Being Muslim Majority :

वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि, इस फैसले के कारण कश्मीर हमारे हाथ से निकल जाएगा। मध्यप्रदेश के सीहोर के दौरे पर आए दिग्विजय सिंह ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि, मैंने आप लोगों से कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। देखिए आज कश्मीर जल रहा है। इन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं। कश्मीर को बचाना हमारी प्राथमिकता है।

इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कहा कि, मैं पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से अपील करता हूं कि इस समस्या का जल्द हल निकाला जाये नहीं तो कश्मीर हमारे हाथ से चला जायेगा। वहीं पूर्व वित्तमंत्री ​पी. चिदंबरम ने इसको लेकर सरकार की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि, मुस्लिम बहुल होने के कारण वहां से सरकार ने धारा 370 को हटाया गया है।

हालांकि अगर जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भगवा पार्टी इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छीनती। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपनी ताकत से अनुच्छेद को समाप्त किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर अस्थिर है और अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियां इस अशांत स्थिति को कवर कर रही हैं लेकिन भारतीय मीडिया घराने ऐसा नहीं कर रहे हैं।

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कांग्रेस नेता व पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, मुस्लिम बहुल होने के कारण कश्मीर से बीजेपी ने अनुच्छेद 370 को हटाया है। साथ ही कहा कि, यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भगवा पार्टी इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छीनती। वहीं, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि, इस फैसले के कारण कश्मीर हमारे हाथ से निकल जाएगा। मध्यप्रदेश के सीहोर के दौरे पर आए दिग्विजय सिंह ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि, मैंने आप लोगों से कहा था कि अगर धारा 370 हटी तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। देखिए आज कश्मीर जल रहा है। इन्होंने (प्रधानमंत्री मोदी) अपने हाथ आग में झुलसा लिए हैं। कश्मीर को बचाना हमारी प्राथमिकता है। इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कहा कि, मैं पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से अपील करता हूं कि इस समस्या का जल्द हल निकाला जाये नहीं तो कश्मीर हमारे हाथ से चला जायेगा। वहीं पूर्व वित्तमंत्री ​पी. चिदंबरम ने इसको लेकर सरकार की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि, मुस्लिम बहुल होने के कारण वहां से सरकार ने धारा 370 को हटाया गया है। हालांकि अगर जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो भगवा पार्टी इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छीनती। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपनी ताकत से अनुच्छेद को समाप्त किया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर अस्थिर है और अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसियां इस अशांत स्थिति को कवर कर रही हैं लेकिन भारतीय मीडिया घराने ऐसा नहीं कर रहे हैं।