1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पी चिदंबरम के बेटे को कोर्ट से बड़ी राहत, इनकम टैक्स से जुड़ा मामला रद्द

पी चिदंबरम के बेटे को कोर्ट से बड़ी राहत, इनकम टैक्स से जुड़ा मामला रद्द

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कीति चिदंबरम और उनकी पत्नी को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। मद्रास उच्च न्यायालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम और कार्ति की पत्नी के खिलाफ इनकम टैक्स द्वारा शुरू की गई कार्यवाही को खारिज कर दिया है। बता दें कि, चेन्नई के पास एक संपत्ति की बिक्री के बाद सात करोड़ के नकद प्राप्ति का खुलासा नहीं करने के मामले में यह कार्यवाही शुरू की गई थी।

पढ़ें :- Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश

अदालत ने व्यवस्था दी कि कार्रवाई समयपूर्व की गई है। अदालत ने साफ किया कि अगर संबंधित अधिकारी उचित मूल्यांकन के बाद कार्रवाई की जरूरत समझते हैं, तो कार्यवाही पुनरू शुरू की जा सकती है। अभियोजन पक्ष के अनुसार शिवगंगा से कांग्रेस के लोकसभा सदस्य कार्ति और उनकी पत्नी श्रीनिधि ने मुत्तूकाडू के पास उनके स्वामित्व वाली एक जमीन की बिक्री के माध्यम से क्रमशरू 6.38 करोड़ रुपये और 1.35 करोड़ रुपये नकद प्राप्त किए थे।

हालांकि,  उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया था और ना ही आयकर जमा किया। आयकर विभाग ने वित्त वर्ष 2015-16 के लिए कथित रूप से 7.73 करोड़ रुपये की आय का खुलासा नहीं किए  जाने पर आपराधिक कार्यवाही शुरू की थी। कार्ति और उनकी पत्नी ने इसे चुनौती देते हुए दलील दी थी कि प्रक्रियात्मक खामियों के कारण मुकदमा रद्द होना चाहिए।

 

पढ़ें :- मुंबई में किसान महापंचायत: राकेश टिकैत बोले-MSP की गारंटी देने वाला कानून लाए केंद्र सरकार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...