पांच इंडियन फूड जो कम कर देंगे आपका पेट

बढ़ते पेट के कारण आपका लुक  तो बिगड़ता ही है साथ ही यह कई बीमारियों को भी न्योता देती है। आज के दौर में ज़्यादातर लोगों की समस्या है पेट पर जमा फैट, अब वो चाहे लड़की हो या लड़का दोनों के लिए यह एक गंभीर समस्या है। अगर आप भी अपने बढ़ते पेट से परेशान हो गए है तो  आपकी इस समस्या को समझते हुये  हम आपके  लिए 5 ऐसे इंडियन फूड लेकर आए है जिसको खाने के बाद कुछ दिनो में आपको अपने बढ़ते पेट की चर्बी कम होती दिखने लगेगी।

अजवाइन–

{ यह भी पढ़ें:- यौन शक्ति बढ़ाने में बहुत लाभकारी है तुलसी, ये है तरीका }

अजवाइन लगभग हर घर में होती हैं। इसका इस्तमाल पेट से संबन्धित रोगों को मिटाने के लिए किया जाता है। इसका चूरन बनाकर खाने से हाजमा ठीक रहता है और मेटाबालिज़्म भी शरीर में बढ़ता है। एक चम्मच अजवाइन को रात में पानी में भिगोकर सुबह उसी पानी को पीने से पेट की चर्बी कम होती है।

मूंगदाल–

{ यह भी पढ़ें:- इस शिवलिंग को देखकर सबके उड़ गए होश, आती है तुलसी की खुशबु }

मूंग की दाल में विटामिन ए, बी,सी और ई पाया जाता है। इतना ही नहीं मूंग की दाल  कैल्शियम, लोहा जैसे कई खनिजो  से भरी होती है। वजन घटाने में इसे बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। रोज़ आधा कप उबली हुयी मूंग बीन्स खाने से 106 कैलोरी घटती है।

लौकी—

लौकी पाचन तंत्र को मजबूत बनाने के साथ-साथ वजन घटाने में भी सहायता करता है। हर रोज़ एक कटोरी उबली लौकी खाने से लगभग 73 कैलोरी कम होती है। इसके साथ रोज़ सुबह एक ग्लास खाली पेट लौकी का जूस पीने से  पेट की चर्बी कम होती है।

{ यह भी पढ़ें:- सेक्स पावर को बढ़ाने में बेहद मददगार है तुलसी }

दलिया–

दलिया का सेवन करने से शरीर में फैट नहीं बढ़ता और शरीर फिट रहता है। इसके सेवन से कैलोरी भी तेज़ी से बर्न होती है। सुबह  नाश्ते में नमकीन दलिया बनाकर खाने से आप अपने पेट की चर्बी को कम कर सकते है।

तुलसी–

तुलसी को भोजन करने पहले या फिर बाद में खाने से पाचनतंत्र मजबूत होता है। इसके अलावा तुलसी के बीज आंतरिक संक्रामण को ठीक करने में मदद करते है। इसके बीज को पानी  में भिगोकर खाने में हर दिन अच्छी ख़ासी कैलोरी बर्न होती है।

Loading...