1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Pahalgam Encounter : सुरक्षा बलों ने हिज्बुल समेत तीन आंतकियों को किया ढेर, अमरनाथ यात्रा थी निशाने पर

Pahalgam Encounter : सुरक्षा बलों ने हिज्बुल समेत तीन आंतकियों को किया ढेर, अमरनाथ यात्रा थी निशाने पर

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पहलगाम​ जिले (Pahalgam District) में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को तीन आंतकियों को मार गिराया है। मारे गये आतंकियों में हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के सबसे पुराने आतंकियों में से एक अशरफ मौलवी (Ashraf Cleric) भी शामिल था। जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) का दावा है। इन आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra)  थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अनंतनाग। जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पहलगाम​ जिले (Pahalgam District) में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को तीन आंतकियों को मार गिराया है। मारे गये आतंकियों में हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) के सबसे पुराने आतंकियों में से एक अशरफ मौलवी (Ashraf Cleric) भी शामिल था। जम्मू कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) का दावा है। इन आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra)  थी।

पढ़ें :- Amarnath Yatra 2022: 'हर हर महादेव 'के नारे के साथ शुरू हुई अमरनाथ यात्रा, श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना

जानकारी के मुताबिक अनंतनाग के बटकूट पहलगाम इलाके के पूर्व में स्थित सिरचन टॉप के जंगली इलाके में हुए मुठभेड़ में तीनों आतंकी मार गिराए गए हैं। आशंका है कि मुठभेड़ स्थल पर अभी एक-दो आतंकी जिंदा बचे हुए हैं। लिहाजा सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी हैं।

सुरक्षा बलों (Security Forces) के तरफ से आतंकियों की सही तादाद का अंदाजा भी नही लगाया जा सका हैं। आतंकी पेड़ का फायदा उठाकर सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर रहे है। सूत्रों के मुताबिक पहलगाम के जंगलों में छिपे इन आतंकियों को अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra)  को टारगेट करने की जिम्मेदारी थी, जिसे सुरक्षा बलों ने विफल कर दिया है। आपको बता दें कोरोना की वजह से दो साल बाद अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra)  30 जून से शुरू हो रही है, जिसमे देशभर से पांच लाख से ज़्यादा यात्री हिस्सा लेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...