पहली प्रेमिका से करवाई जबरन शादी तो दूल्हे ने परेशान होकर उठाया आत्मघाती कदम

झारखंड। झारखंड के लातेहार जिले में प्रेमिका से जबरन शादी करने के मामले में दूल्हे ने आहात होकर शादी के तुरंत बाद ऐसा कदम उठाया जिससे पूरे परिवार में मातम छा गया। हेरहंज थाना के अमवा टोली के सुनील की शादी घरवालों ने अपनी मर्जी से तय की गयी। हालांकि इससे कुछ समय पहले सुनील का लातेहार की लड़की से अफेयर चल रहा था। प्रेमिका को जब इस बात की जानकारी हुई की सुनील की शादी कहीं और तय की जा रही है तो उसने सबसे पहले प्रेमी के सामने इस बात का विरोध दर्ज किया लेकिन सुनील ने उसे काफ़ी समझाया और पहले की बात भूल जाने के लिए कहने लगा।




जिसके बाद भी प्रेमिका शादी की जिद करती रही। जब प्रेमी ने उसकी बात नहीं मानी तब उसने प्रेमी के खिलाफ महिला थाने में शिकायत दर्ज़ करा दी। युवती की शिकायत के बाद दोनों पक्षों के सदस्यों को बुलाकर शादी के लिए राजी करवाया गया। उसके बाद 9 अप्रैल को थाने में ही सबके सामने आदिवासी रीतिरिवाजों के माध्यम से दोनों की शादी कारवाई गयी। जबरन शादी होने की वजह से नाखुश प्रेमी ने थाने से निकलते ही चलती ट्रक के सामने छलांग लगा दी। गंभीर रूप से घायल दूल्हे को फौरन सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया और वहीं इलाज के दौरान दूल्हे की मौत हो गयी।




इस पूरी घटना के बाद इलाके में मातम छा गया है वहीं मृतक के भाई ने पूरे मामले में महिला थाना प्रभारी पर आरोप लगाया है। मृतका की भाभी का कहना है आखिरी तक दूल्हे ने शादी के लिए इंकार किया उसका कहना था कि शादी करने के बयाज़ मैं जेल जाना पसंद करूंगा। इतना कहने के बाद भी महिला थाना प्रभारी ने एक न सुनी और मृतक के ससुर को मानसिक प्रताड़ना देकर शादी के लिए जबरन हां करवाया।