1. हिन्दी समाचार
  2. कुत्ते को बाघ के रंग में पेंट कर सड़क पर छोड़ा, आरोपी को गिरफ्तार कराने पर मिलेगा इनाम

कुत्ते को बाघ के रंग में पेंट कर सड़क पर छोड़ा, आरोपी को गिरफ्तार कराने पर मिलेगा इनाम

Painted The Dog In The Color Of A Tiger And Left It On The Road Reward Will Be Given For Arresting The Accused

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। दुनिया में कैसे-कैसे लोग हैं इस बात का अंदाजा आप इस खबर से लगा सकते हैं। आपको हैरानी में डाल देते हैं ऐसा करने वाले लोग, कुत्ते को बाघ के रंग में पेंट कर सड़क पर छोड़ दिये जाने के बाद हंगामा खड़ा हो गया है। जीव संरक्षण से जुड़े संगठनों ने इस मामले में ऐसा करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। बताया जा रहा है कि सड़क पर रहने वाले कुत्ते को किसी ने ऑरेंज और ब्लैक रंग से पेंट कर दिया और फिर उसे सड़क पर छोड़ दिया। यह मामला मलेशिया का है। सड़क पर घूम रहे इस कुत्ते को देखने के बाद ने उसकी तस्वीर अपने फेसबुक फेज पर शेयर की है।

पढ़ें :- इस फ़ेस्टिव सीजन हनथो मे लगाएं खूबसूरत मेहंदी की ट्रेंडी डिजाइन्स, ये है आसान तरीका

इस तस्वीर को शेयर करने के बाद एसोसिएशन ने इसे जीव संरक्षण नियमों का उल्लंघन बताते हुए लोगों से अपील की है कि ऐसा करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कराने के लिए लोग आगे आएं और उनकी मदद करें। Malaysia Animal Association के प्रवक्ता ने फेसबुक पर लिखा है कि ‘ऐसा करने वाले की पहचान करने अथवा या इस कुत्ते के मालिक कौन हैं उनकी पहचान करने में मदद करें।’ एसोसिएशन की तरफ से यह भी कहा गया है कि इस संबंध में जानकारी देने वाले को अनूठा इनाम भी दिया जाएगा।

हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि स्थानीय अथॉरिटी कुत्ते को पेंट करने वाले शख्स की तलाश कर रही है या नहीं? हालांकि कुत्ते की तस्वीर सोशल मीडिया पर देखने के बाद कई लोगों ने इसकी निंदा की है। कुछ लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि यह निंदनीय और शर्मनाक कृत्य है।

इससे पहले कर्नाटक के शिवमोगा में एक किसान ने अपने कुत्ते के शरीर पर हेयर डाई का इस्तेमाल कर उसे बाघ की तरह पेंट कर दिया था। दरअसल किसान का कहना था कि इलाके के बंदर उसके फसलों को बर्बाद कर रहे हैं और इसीलिए बंदरों को डराने के लिए उसने ऐसा किया है। बताया जाता है कि कुत्ते काफी मात्रा में मीट या अन्य नॉन वेज का सेवन करते हैं। ऐसे में उनपर इस तरह कैमिकल या अन्य पदार्थों का इस्तेमाल करने से उन्हें कई तरह के रोग हो जाते हैं। उनके स्कीन, या आँखों में तेज जलन भी ऐसे कैमिकल के इस्तेमाल से होने लगता है।

पढ़ें :- उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत को SC से राहत, CBI जांच के आदेश पर रोक

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...