1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पाक क्रिकेटर ने देशवासियों को दी सलाह, अपने बच्चों को दिखावा करना ना सिखायें

पाक क्रिकेटर ने देशवासियों को दी सलाह, अपने बच्चों को दिखावा करना ना सिखायें

कल नये साल के मौके पर अन्य देशों की तरह पाकिस्तान में भी जश्न का माहौल था। लोग खुशी के इस मौके पर हवाई फायरिंग के साथ साथ पटाखें भी फोड़ रहे थे। रात को जैसे ही 12 बजा और समय नये साल में प्रवेश किया वैसे ही वहां के इलाकों से ठांय ठांय की आवाज आने लगी। ऐसी आवाज आने से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम काफी आहत दिखे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। कल नये साल के मौके पर अन्य देशों की तरह पाकिस्तान(Pakistan) में भी जश्न का माहौल था। लोग खुशी के इस मौके पर हवाई फायरिंग के साथ साथ पटाखें भी फोड़ रहे थे। रात को जैसे ही 12 बजा और समय नये साल में प्रवेश किया वैसे ही वहां के इलाकों से ठांय ठांय की आवाज आने लगी। ऐसी आवाज आने से पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम काफी आहत दिखे। कोरोना के कहर के बावजूद नए साल की पूर्वसंध्या पर देश और दुनिया में जमकर आतिशबाजी हुई।

पढ़ें :- T20 World Cup Records : ये महिला क्रिकेटर तोड़ सकती है रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, रच देंगी इतिहास

पूर्व पेसर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया और अपील की कि बच्चों को इस बारे में दिखावा ना करने को कहें। दरअसल जश्न के दौरान कराची में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई। उन्होंने साथ ही कहा कि हम अब भी वही कर रहे हैं जो हम 70 के दशक में कर रहे थे। अकरम का यह वीडियो सोशल मीडिया(Social Media) पर काफी वायरल हो रहा है। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘आप सभी को नए साल की बहुत शुभकामनाएं। मैं आप लोगों से एक अपील भी करना चाहता हूं।

पढ़ें :- Adani Row : अडाणी मामले में Virender Sehwag को दिखी साजिश, बोले-गोरों से इंडिया की तरक्की नहीं होती बर्दाश्त

आपको अपने बच्चों को दिखावा बंद करना सिखाना चाहिए, क्योंकि नए साल की शुरुआत के साथ ही बंदूक से हवाई गोलीबारी शुरू हो गई थी। मैं एक बहुत ही महत्वपूर्ण अनुरोध करना चाहता हूं– क्या हम अपने बच्चों को दिखावा बंद करना सिखा सकते हैं। मैं दिखावा क्यों कह रहा हूं? आधी रात होते ही फायरिंग शुरू हो गई. ठा, ठां, ठुज,..। आप बड़े रैंबो(Rambo) तो हो नहीं, जाओ कुछ पटाखे खरीदो जैसे मैंने अपनी बेटी के लिए खरीदा।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...