1. हिन्दी समाचार
  2. पाक के पूर्व राजनयिक बोले-अमेरिका को खुश करने के लिए हुई आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी

पाक के पूर्व राजनयिक बोले-अमेरिका को खुश करने के लिए हुई आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी

Pak Diplomat Says Hafiz Saeed Arrested For Cheering America

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान वैश्विक आतंकी हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर दुनिया भर में अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। लेकिन, पाक के एक पूर्व राजनयिक ने इस मामले में इमरान सरकार पर बड़ा सवाल खड़ा किया है। उन्होंने अपनी राय रखते हुए कहा कि यह कार्रवाई अमेरिका को खुश करने के लिए किया गया है। साथ ही कहा कि हाफिज की गिरफ्तारी आंख में धूल झोकने जैसा है।

पढ़ें :- Kylie Jenner ने शेयर की Halloween पार्टी की हॉट तस्वीरें, सोशल मीडिया पर मचा कोहराम

यूनाइटेड किंगडम में पाकिस्तान के राजदूत रह चुके वाजिद शमशुल हसन ने कहा कि यह सब अमेरिका को खुश करने के लिए किया गया है। वाजिद शमशुल हसन का यह बया खोजी समाचार पोर्टल ‘सुरखियान’ में प्रकाशित हुआ है। जिसमें उन्होंने कहा कि आतंकवादी समूह जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद की नौवीं बार गिरफ्तारी का इमरान खान की वाशिंगटन यात्रा के साथ बहुत करीबी रिश्ता है।

उन्होंने लेख में यह भी जिक्र किया है कि हाफिज की गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही ट्वीट कर इसे अपने लगातार प्रयासों का परिणाम बताया है। उन्होंने आगे लिखा कि ट्रंप ने हाफिज की गिरफ्तारी को अपने प्रयासों की सफलता करार दिया। साथ ही यह भी कहा कि अमेरिका के लिए हाफिज सईद का मामला बहुत महत्वपूर्ण है। पाकिस्तान के लिए भी यह मामला उतना ही महत्वपूर्ण है क्योंकि अमेरिका की नजरों में वह पहले ही प्रॉक्सी वॉर का सबसे बड़ा नेतृत्वकर्ता है।

पूर्व राजनयिक ने लिखा कि इमरान सरकार अमेरिका यात्रा से ठीक पहले हाफिज की गिरफ्तारी मौके को देखकर हुई। इसे सही समय पर लिया गया कदम कह सकते हैं। यह ट्रंप के आंसू पोंछने के लिए काफी है क्योंकि संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका ने उसे वैश्विक आतंकी घोषित किया है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर साधा निशाना, पूछा-क्या यह महागठबंधन विकास सुनिश्चित करेगा?

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...