1. हिन्दी समाचार
  2. पाक ने आतंकवाद को बनाया उद्योग, कश्मीर में शुरू की समस्याएं : विदेश मंत्री एस जयशंकर

पाक ने आतंकवाद को बनाया उद्योग, कश्मीर में शुरू की समस्याएं : विदेश मंत्री एस जयशंकर

Pak Made Terrorism An Industry Problems Started In Kashmir External Affairs Minister S Jaishankar

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को उद्योग बना लिया है। वह अपनी जमीन पर लगातार आतंकवाद को समर्थन दे रहा है। पाकिस्तान की इस हरकत के लिए उसे जवाब देना जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि 1972 में हुए शिमला समझौते का परिणाम यह हुआ कि प्रतिशोध की आग में जल रहे पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में समस्याएं उत्पन्न करना शुरू कर दिया।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

उन्होंने कहा कि विश्व मंच पर शुरुआती दौरे में भारत की स्थिति काफी अच्छी थी लेकिन चीन के साथ 1962 की जंग ने देश को काफी नुकसान पहुंचाया। विदेश मंत्री ने कहा कि आज की दुनिया अगर बदली हुई है तो हमें भी उसी के मुताबिक बात करने और एक दूसरे से जुड़ने की आवश्यकता है। अलग-थलग पड़ने से कोई मदद नहीं मिलने वाली है।

उन्होंने कहा कि मुंबई आतंकी हमले के वक्त क्या हुआ और दूसरी ओर उड़ी व पुलवामा हमले के खिलाफ कैसी कार्रवाई की गई, इसे समझने की जरूरत है। उन्होंने मुंबई हमले के बाद तत्कालीन सरकार की ओर से प्रतिक्रिया में कमी बताई। वहीं क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) में भारत के न जुड़ने पर जयशंकर ने कहा कि कोई बुरा समझौता करने से अच्छा है कोई समझौता ही न किया जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...