1. हिन्दी समाचार
  2. पाक के मंत्री बोले, दुनिया हमारी नहीं भारत की बात मानती है

पाक के मंत्री बोले, दुनिया हमारी नहीं भारत की बात मानती है

Pak Minister Said The World Believes In India And Not Ours

By बलराम सिंह 
Updated Date

दिल्ली। पाकिस्तान भले ही दुनिया भर में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर भारत पर झूठे आरोप लगा रहा हो लेकिन सच्चाई यह है कि वह खुद ही विश्व समुदाय में अलग-थलग पड़ गया है। अब तो खुद पाकिस्तान सरकार के मंत्री भी इस बात को मानने लगे हैं कि पा​क की बात दुनिया में कोई सुन नहीं रहा है,जो किन्ही वजहों से सुन भी लेता है वह भरोसा नहीं करता है।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री (गृह मंत्री) ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने एक इंटरव्यू में यह स्वीकार किया है कि अतंरराष्ट्रीय सुमदाय में पाकिस्तान का अब कोई भी विश्वास नहीं करता है। ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने वीडियो में कहा कि हम कहते हैं कि भारत ने कश्मीर में कर्फ्यू लगा रखा है, सेना वहां लोगों को मार रही है, खाने तक को नहीं दे रहे हैं, कश्मीरियों पर बेतहाशा जुल्म हो रहा है लेकिन कोई हमारी बात मानने को तैयार नहीं है। हर कोई भारत की बात पर ही विश्वास कर रहा है।

एजाज अहमद शाह ने वीडियो में कहा कि यह कोई एक दिन का काम नहीं है। देश पर राज करने वालों ने विश्व में देश की छवि बिगाड़ दी है, अभी तक जिसने भी देश की सत्ता चलाई है वही पाकिस्तान की छवि बिगाड़ने के जिम्मेदार हैं। ब्रिगेडियर एजाज अहमद शाह ने इसके लिए जनरल जिया उल हक, परवेज मुशर्रफ से लेकर इमरान खान तक को जिम्मेदार ठहराया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के गृह मंत्री का बयान उस उस समय आया है जब पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध किया है और इसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के नियमों का उल्लंघन बताया है।

वहीं भारत ने इस आरोप मजबूती से जवाब देते हुए इसे भारत का आंतरिक मामला बताया है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में भारत के खिलाफ बयान दे रहे पाकिस्तान के गृह मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी जम्मू-कश्मीर को भारत का राज्य बोल गए थे। जिसके बाद पाकिस्तान में उनकी जमकर किरकिरी हुई थी।

पढ़ें :- दारोगा ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर व्यापारियों से की थी लूट

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...