1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पाकिस्तान के पीएम इमरान ने भाजपा को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

पाकिस्तान के पीएम इमरान ने भाजपा को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान मानते हैं कि अगर भारत के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत होती है और नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनते हैं तो शांति वार्ता की संभावना ज़्यादा रहेगी।


गुरुवार को विदेशी पत्रकारों से इमरान ख़ान ने कहा कि अगर भारत में नई सरकार विपक्षी पार्टी कांग्रेस की बनती है तो हो सकता है कि वो पाकिस्तान के साथ बातचीत को लेकर डरी हुई हो। ख़ान का मानना है कि कांग्रेस को ये डर भारत की दक्षिणपंथी पार्टियों से होगी। पीएम ख़ान ने कहा बीजेपी दक्षिणपंथी पार्टी है और वो जीतती है तो कश्मीर को लेकर बातचीत आगे बढ़ सकती है।

हालांकि मोदी के भारत में मुसलमान पूरी तरह से ख़ुद को अलग-थलग महसूस कर रहे हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा अभी भारत में जो हो रहा है उसके बारे में मैंने कभी सोचा तक नहीं था कि ऐसा भी होगा।

भारत में मुसलमानों की पहचान पर हमला हो रहा है। मोदी इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू की तरह हैं। दोनों डर और राष्ट्रवादी भावना के आधार पर चुनाव जीतना चाहते हैं। इमरान ख़ान ने कहा कि बीजेपी ने जम्मू.कश्मीर से विशेष दर्जा छीनने की बात कही है और ये काफी चिंताजनक है। हालांकि ख़ान ने कहा कि संभाव है कि ये चुनावी जुमला हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...