1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाक पीएम इमरान खान ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, कही ये बड़ी बात…

पाक पीएम इमरान खान ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, कही ये बड़ी बात…

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर के मुद्दे पर फिर से अपना मुॅंह खोला है। उन्होंने कहा है कि भारत अगर पहले पहल करता है तो हमारे देश से भारत के रिश्तें सुधर सकते हैं। इमरान खान ने बुधवार को कहा कि भारत को कश्मीर पर बात करते हुए द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के लिए पहला कदम उठाना होगा, जो कि दोनों पक्षों के बीच बेहतर संबंधों के रास्ते में खड़ी एकमात्र बांधा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Pak Pm Imran Khan Again Teased Kashmir Raga Said This Big Thing

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर के मुद्दे पर फिर से अपना मुॅंह खोला है। उन्होंने कहा है कि भारत अगर पहले पहल करता है तो हमारे देश से भारत के रिश्तें सुधर सकते हैं। इमरान खान ने बुधवार को कहा कि भारत को कश्मीर पर बात करते हुए द्विपक्षीय संबंधों में सुधार के लिए पहला कदम उठाना होगा, जो कि दोनों पक्षों के बीच बेहतर संबंधों के रास्ते में खड़ी एकमात्र बांधा है।

पढ़ें :- भारत में 2 मई से पहले मॉनसून के एंट्री का अनुमान, इस साल ज्यादा होगी बारिश

इमरान ने यह बात देश के प्रमुख थिंक टैंकों के सहयोग से पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय शिखर सम्मेलन के दौरान इस्लामाबाद सुरक्षा संवाद के पहले संस्करण को संबोधित करते हुए कही। पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि साल 2018 में सरकार बनाने के बाद उन्होंने भारत के साथ सभी मुद्दों को सुलझाने का प्रयास किया था। लेकिन दुर्भाग्यवश 5 अगस्त का फैसला एक बड़ा झटका था और यहीं से दोनों देशों के बीच संबंध फिर से पूरी तरह टूट गया था।

आपको बता दें कि भारत की मौजूदा भाजपा की सरकार ने 5 अगस्त 2019 को राज्यसभा में एक ऐतिहासिक जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम २०१९ पेश किया जिसमें जम्मू कश्मीर राज्य से संविधान का अनुच्छेद 370 हटाने और राज्य का विभाजन जम्मू कश्मीर एवं लद्दाख के दो केंद्र शासित क्षेत्रों के रूप में करने का प्रस्ताव किया गया था। उन्होंने आगे कहा, “यदि बातचीत के माध्यम से कश्मीर के संकल्प की दिशा में बदलाव होता है, तो पूरा क्षेत्र बदल जाएगा और दोनों देशों को काफी फायदा होगा – भारत के लिए लाभ होगा, क्योंकि वहां बहुत गरीबी है इसलिए यदि गरीबी को दूर करना है तो हमारे व्यापारिक और आर्थिक संबंध मजबूत होने चाहिए और हमारी क्षेत्रीय कनेक्टिविटी बढ़नी चाहिए।

 

पढ़ें :- बड़ी राहत : मोदी सरकार ने तीन महीने के लिए ऑक्सीजन से हटाया आयात शुल्क

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X