पाक PM ने किया भारत के नागरिकता बिल का विरोध, RSS-मोदी सरकार पर साधा निशाना

imran khan
पाक PM ने किया भारत के नागरिकता बिल का विरोध, RSS-मोदी सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान लगातार भारत के आन्तरिक मुददो पर आलोचना करते नजर आते हैं। कुछ ​महीनो पहले जब मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से 370 हटाने वाला विधेयक संसद से पास करवा लिया तो इमरान बौखला गये थे और पूरी दुनिया केे सामने गिड़गिड़ाने भी गये पर उनकी किसी ने न सुनी। अब जब भारत में नागरिकता बिल पर संसद में चर्चा हो रही है और लोकसभा में बिल पास भी हो गया तो इमरान खान को ये बात भी हजम नही हुई और इसका भी विरोध शुरू कर दिया है।

Pak Pm Opposes Indias Citizenship Bill Targets Rss Modi Government :

इमरान खान ने ट्वीट कर मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा। इमरान ने आरोप लगाया कि ये बिल दोनों देशों के बीच हुए समझौते के खिलाफ है। उन्होने ट्वीट कर लिखा, ‘भारत की लोकसभा द्वारा जो नागरिकता बिल पास किया गया है, उसका हम विरोध करते हैं। ये कानून पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय समझौते और मानवाधिकार कानून का उल्लंघन करता है। ये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हिंदू राष्ट्र का एजेंडा है जिसे अब मोदी सरकार लागू कर रही है।’ उनके मुताबिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनकी सुरक्षा के लिए यह विधेयक चिंताजनक है।

आपको बता दें कि भारत सरकार जो नागरिकता संशोधन बिल लाई है, उसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले हिंदू, बौद्ध, जैन, पारसी, सिख, ईसाई शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिलने में आसानी होगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के कानून में वह इस्लामिक देश हैं, इसलिए वहां मुस्लिम अल्पसंख्यक नहीं हैं। इसलिए बाहर से आने वाले मुस्लिमों को बिल में शामिल नहीं किया गया है।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान लगातार भारत के आन्तरिक मुददो पर आलोचना करते नजर आते हैं। कुछ ​महीनो पहले जब मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से 370 हटाने वाला विधेयक संसद से पास करवा लिया तो इमरान बौखला गये थे और पूरी दुनिया केे सामने गिड़गिड़ाने भी गये पर उनकी किसी ने न सुनी। अब जब भारत में नागरिकता बिल पर संसद में चर्चा हो रही है और लोकसभा में बिल पास भी हो गया तो इमरान खान को ये बात भी हजम नही हुई और इसका भी विरोध शुरू कर दिया है। इमरान खान ने ट्वीट कर मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा। इमरान ने आरोप लगाया कि ये बिल दोनों देशों के बीच हुए समझौते के खिलाफ है। उन्होने ट्वीट कर लिखा, ‘भारत की लोकसभा द्वारा जो नागरिकता बिल पास किया गया है, उसका हम विरोध करते हैं। ये कानून पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय समझौते और मानवाधिकार कानून का उल्लंघन करता है। ये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हिंदू राष्ट्र का एजेंडा है जिसे अब मोदी सरकार लागू कर रही है।’ उनके मुताबिक अल्पसंख्यकों के अधिकारों और उनकी सुरक्षा के लिए यह विधेयक चिंताजनक है। आपको बता दें कि भारत सरकार जो नागरिकता संशोधन बिल लाई है, उसके तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले हिंदू, बौद्ध, जैन, पारसी, सिख, ईसाई शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिलने में आसानी होगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ओर से कहा गया है कि पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के कानून में वह इस्लामिक देश हैं, इसलिए वहां मुस्लिम अल्पसंख्यक नहीं हैं। इसलिए बाहर से आने वाले मुस्लिमों को बिल में शामिल नहीं किया गया है।