कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से PAK का इनकार

kulbhushan jadav
कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से PAK का इनकार

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार काउंसलर एक्सेस देने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा कि कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस नहीं मिलेगा। जाधव आतंकवाद, जासूसी और गड़बड़ी करने के आरोप में 2016 से पाकिस्तान की हिरासत में हैं और 2017 में उन्हें एक फौजी अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी।  

Pak Refuses To Give Consular Access To Kulbhushan Jadhav For The Second Time :

जाधव को दूसरी बार राजनयिक पहुंच से पाकिस्तान का इनकार

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने आज साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा, ‘पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक पहुंच नहीं दी जाएगी।’ बता दें कि इसी महीने की 2 तारीख को भारतीय नागरिक जाधव से पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक गौरव आहलूवालिया ने अज्ञात जगह पर मुलाकात की थी।

ऐन मौके पर पाकिस्तान ने मुलाकात की जगह बदली थी

पाक अधिकारियों ने जाधव के साथ भारतीय राजनयिक की पहली मुलाकात में काफी दुर्व्यवहार किया था। पाकिस्तान की जेल में 3 साल से अधिक वक्त से बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मुलाकात भारतीय राजनयिकों से हुई। यह मुलाकात एक सबजेल में कराई गई और निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से अधिकारियों को उनसे मिलने दिया गया। पहले भारतीय राजनयिक गौरव अहलुवालिया की मीटिंग पाक विदेश मंत्रालय के मुख्य ऑफिस में तय की गई थी, लेकिन पाकिस्तान ने शरारत करते हुए किसी अज्ञात स्थान पर मीटिंग कराई।  

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को दूसरी बार काउंसलर एक्सेस देने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा कि कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस नहीं मिलेगा। जाधव आतंकवाद, जासूसी और गड़बड़ी करने के आरोप में 2016 से पाकिस्तान की हिरासत में हैं और 2017 में उन्हें एक फौजी अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी।   जाधव को दूसरी बार राजनयिक पहुंच से पाकिस्तान का इनकार पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने आज साप्ताहिक प्रेस वार्ता में कहा, 'पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव को दूसरी बार राजनयिक पहुंच नहीं दी जाएगी।' बता दें कि इसी महीने की 2 तारीख को भारतीय नागरिक जाधव से पाकिस्तान में भारतीय राजनयिक गौरव आहलूवालिया ने अज्ञात जगह पर मुलाकात की थी। ऐन मौके पर पाकिस्तान ने मुलाकात की जगह बदली थी पाक अधिकारियों ने जाधव के साथ भारतीय राजनयिक की पहली मुलाकात में काफी दुर्व्यवहार किया था। पाकिस्तान की जेल में 3 साल से अधिक वक्त से बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मुलाकात भारतीय राजनयिकों से हुई। यह मुलाकात एक सबजेल में कराई गई और निर्धारित समय से एक घंटे की देरी से अधिकारियों को उनसे मिलने दिया गया। पहले भारतीय राजनयिक गौरव अहलुवालिया की मीटिंग पाक विदेश मंत्रालय के मुख्य ऑफिस में तय की गई थी, लेकिन पाकिस्तान ने शरारत करते हुए किसी अज्ञात स्थान पर मीटिंग कराई।