1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: इमरान खान ने अब्दुल कय्यूम नियाज़ी को PoK का अगला PM नामित किया

Pakistan: इमरान खान ने अब्दुल कय्यूम नियाज़ी को PoK का अगला PM नामित किया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को व्यापक विचार-विमर्श के बाद अपनी पार्टी के विधायक अब्दुल कय्यूम नियाजी को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अगले प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया।नियाज़ी ने हाल ही में अब्बासपुर-पुंछ क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता था।

By अनूप कुमार 
Updated Date

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को व्यापक विचार-विमर्श के बाद अपनी पार्टी के विधायक अब्दुल कय्यूम नियाजी को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अगले प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया।नियाज़ी ने हाल ही में अब्बासपुर-पुंछ क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीता था।

पढ़ें :- विदेश मंत्रालय का ड्राइवर पाकिस्तान को दे रहा था खुफिया जानकारी, दिल्ली पुलिस ने अरेस्ट किया

खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने 53 सदस्यीय सदन में 32 सीटें हासिल की हैं। पीओके में पहली बार पीटीआई सरकार बनाएगी।

भारत ने पीओके में हाल के चुनावों को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि “कॉस्मेटिक एक्सरसाइज” कुछ और नहीं बल्कि पाकिस्तान द्वारा “अपने अवैध कब्जे को छिपाने” का एक प्रयास था और उसने इस मुद्दे पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

पीओके में चुनावों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि पाकिस्तान का “इन भारतीय क्षेत्रों पर कोई अधिकार नहीं है” और उसे अपने अवैध कब्जे वाले सभी भारतीय क्षेत्रों को खाली करना चाहिए।

पढ़ें :- पाक के पूर्व PM Imran Khan पर फिर हो सकता है जानलेवा हमला, इस्लामाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस का दावा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...