भारत की परमाणु पनडुब्बी से घबराया पाकिस्तान, कहा- इससे क्षेत्रीय शांति को होगा खतरा

इस्लामाबाद| पाकिस्तान की विदेश मामले की अतिरिक्त सचिव तसनीम असलम ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारत परमाणु पनडुब्बी का निर्माण कर रहा है। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, इस्लामाबाद में एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए तसनीम ने दावा किया कि भारत हर दिन परमाणु हथियारों का जखीरा बढ़ा रहा है।




उन्होंने कहा, “ऐसे हालात में पाकिस्तान के पास अपनी रक्षा के लिए तैयार रहने के सिवा और कोई रास्ता नहीं है।” तसनीम ने आगे कहा कि पाकिस्तान अपनी न्यूनतम निवारक क्षमता कायम रखे हुए है। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय नेतृत्व के गैर जिम्मेदाराना बयान से क्षेत्रीय शांति को खतरा उत्पन्न हो गया है।

अतिरिक्त सचिव ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भारत को परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) की सदस्यता दी गई तो क्षेत्रीय शक्ति संतुलन बिगड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि हालांकि भारत पाकिस्तान पर गैर सरकारी तत्वों के जरिए आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाता है, जबकि भारत सरकार खुद आतंकी गतिविधियों में संलिप्त पाई गई है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की अधिकारी ने जोर देकर कहा कि अमृतसर में आयोजित ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन में भाग लेने का पाकिस्तान का निर्णय अफगानिस्तान में शांति और स्थिरता के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। उन्होंने आगे कहा कि सम्मेलन में भाग लेने के निर्णय ने शांति प्रक्रिया को अगवा करने के एक भारतीय प्रयास को विफल कर दिया है।