1. हिन्दी समाचार
  2. पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन ,दो नागरिकों की मौत, 13 घायल

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन ,दो नागरिकों की मौत, 13 घायल

By बलराम सिंह 
Updated Date

Pakistan Again Violates Ceasefire Two Civilians Killed 13 Injured

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बुधवार को पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा की गई फायरिंग में दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य घायल हो गए हैं। पाकिस्तान ने कुपवाड़ा जिले के माचिल सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन कर नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी की, जिसमें एक नागरिक मारा गया और छह अन्य घायल हो गये। वहीं कुमकरी सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 7 लोग घायल हो गए।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने माचिल सेक्टर में सैन्य चौकी और नागरिक इलाकों को निशाना बनाते हुए मोटार्र दागे और भारी गोलीबारी की। पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और छह अन्य घायल हो गये। उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

इसके बाद भारतीय सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाया। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सेना को कितना नुकसान हुआ और उसके कितने सैनिक मारे गये गये यह स्पष्ट नहीं हो सका है।

घायल मजदूर ने तोड़ा दम
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार तड़के हुए आतंकवादी हमले में गंभीर रूप से घायल एक अन्य मजदूर ने दम तोड़ दिया, जिसके बाद इस हमले में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X