1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Airlines काबुल के लिए फ्लाइट्स शुरू करेगी, तकनीकी मंजूरी मिली

Pakistan Airlines काबुल के लिए फ्लाइट्स शुरू करेगी, तकनीकी मंजूरी मिली

अफगानिस्तान पर पूर्ण नियंत्रण के बाद तालिबान ने काबुल एयर पोर्ट को अपने कब्जे में लिया है। अभी तक काबुल एयर पोर्ट सभी यात्री उड़ने बंद थी। खबरों के अनुसार,पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) अगले हफ्ते से इस्लामाबाद (Islamabad) से काबुल (Kabul) के लिए फ्लाइट्स की शुरुआत करेगा।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan Airlines: अफगानिस्तान पर पूर्ण नियंत्रण के बाद तालिबान ने काबुल एयर पोर्ट को अपने कब्जे में लिया है। अभी तक काबुल एयर पोर्ट सभी यात्री उड़ने बंद थी। खबरों के अनुसार,पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) अगले हफ्ते से इस्लामाबाद (Islamabad) से काबुल (Kabul) के लिए फ्लाइट्स की शुरुआत करेगा। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (Pakistan International Airlines) के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी। पिछले महीने 15 अगस्त को काबुल पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद फ्लाइट्स को फिर से शुरू करने वाली PIA पहली विदेशी कमर्शियल एयरलाइन कंपनी है।

पढ़ें :- Nobel Peace Prize 2022: नोलेब शांति पुरस्कार में बेलारूस के मानवाधिकार कार्यकर्ता के साथ रूस-यूक्रेन की दो संस्थाएं चुनी गईं

अमेरिकी सैनिकों की 30 अगस्त को अअफगानिस्तान से वापसी के बाद काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर हालात भयावह हो गए थे। बड़ी संख्या में लोग देश छोड़ने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचे और इस वजह से एयरपोर्ट को खासा नुकसान पहुंचा था।किया था।

खबरों के अनुसार, PIA के प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज खान (Abdullah Hafeez Khan) ने एएफपी को बताया, ‘हमें फ्लाइट फिर से शुरू करने के लिए सभी तकनीकी मंजूरी मिल गई है। हमारी पहली कमर्शियल प्लेन इस्लामाबाद से काबुल (Islamabad to Kabul) के लिए 13 सितंबर को रवाना होगा।’ खान ने कहा, PIA की सर्विस मांग पर निर्भर करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...