पाकिस्तान ने दो दर्जन देशों में नए उच्चायुक्त किए नियुक्त

india-pak
पाकिस्तान ने दो दर्जन देशों में नए उच्चायुक्त किए नियुक्त

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान ने राजनयिक मुइनुल हक को सोमवार को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को भारत, चीन और जापान सहित करीब दो दर्जन देशों में पाकिस्तान के नए उच्चायुक्तों/राजदूतों की नियुक्ति को मंजूरी दी। मुइनुल हक फिलहाल फ्रांस में पाकिस्तान के राजदूत हैं।

Pakistan Appointed New High Commissioners In Two Dozen Countries Muin Ul Haq Posted In India :

दरअसल, पाकिस्तान के नए विदेश सचिव के रूप में सोहेल महमूद की नियुक्ति के बाद से ही भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त का पद रिक्त था। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘नई दिल्ली, भारत, बहुत महत्वपूर्ण है। सलाह-मशविरे के बाद मैंने फ्रांस में मौजूदा राजदूत मुइनुल हक को नियुक्त करने का फैसला लिया है। उन्हें दिल्ली भेजा जाएगा, आशा है कि वह बेहतर करेंगे।’

वहीं कुरैशी ने हाल ही में हुए भारतीय लोकसभा चुनाव की ओर भी इशारा करते हुए कहा कि भारत में चुनावी प्रक्रिया खत्म होने वाली है और यह संभव है कि चुनाव के बाद बातचीत का नया सिलसिला शुरू हो।

इतना ही नहीं भारत में हुए लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को मतदान खत्म हुआ है। सात चरणों में हुए इस मतदान के लिए 542 सीटों पर वोट डाले गए। वहीं मतगणना 23 मई को होगी। हालांकि मतगणना से पहले आए एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार के दोबारा सत्ता में आने के संकेत दिए गए हैं।

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान ने राजनयिक मुइनुल हक को सोमवार को भारत में अपना नया उच्चायुक्त नियुक्त किया। प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को भारत, चीन और जापान सहित करीब दो दर्जन देशों में पाकिस्तान के नए उच्चायुक्तों/राजदूतों की नियुक्ति को मंजूरी दी। मुइनुल हक फिलहाल फ्रांस में पाकिस्तान के राजदूत हैं। दरअसल, पाकिस्तान के नए विदेश सचिव के रूप में सोहेल महमूद की नियुक्ति के बाद से ही भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त का पद रिक्त था। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'नई दिल्ली, भारत, बहुत महत्वपूर्ण है। सलाह-मशविरे के बाद मैंने फ्रांस में मौजूदा राजदूत मुइनुल हक को नियुक्त करने का फैसला लिया है। उन्हें दिल्ली भेजा जाएगा, आशा है कि वह बेहतर करेंगे।' वहीं कुरैशी ने हाल ही में हुए भारतीय लोकसभा चुनाव की ओर भी इशारा करते हुए कहा कि भारत में चुनावी प्रक्रिया खत्म होने वाली है और यह संभव है कि चुनाव के बाद बातचीत का नया सिलसिला शुरू हो। इतना ही नहीं भारत में हुए लोकसभा चुनाव के लिए 19 मई को मतदान खत्म हुआ है। सात चरणों में हुए इस मतदान के लिए 542 सीटों पर वोट डाले गए। वहीं मतगणना 23 मई को होगी। हालांकि मतगणना से पहले आए एग्जिट पोल में एनडीए की सरकार के दोबारा सत्ता में आने के संकेत दिए गए हैं।