1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पाकिस्‍तान ने फ‍िर तोड़ा सीज फायर, पुंछ में सैन्य चौकियों पर फायरिंग, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्‍तान ने फ‍िर तोड़ा सीज फायर, पुंछ में सैन्य चौकियों पर फायरिंग, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

By बलराम सिंह 
Updated Date

श्रीनगर। पाकिस्तानी रेंजरों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का एक बार फिर उल्लंघन किया और पुंछ जिले में अग्रिम चौकियों पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सुबह सात बजकर 40 मिनट पर पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का अकारण उल्लंघन किया और पुंछ जिले के किरनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। सुबह करीब आठ बजे गोलीबारी बंद हुई।

सैन्य प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्‍तान ने पुंछ जिले के किरनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आज सुबह करीब 7:40 बजे छोटे हथियारों से गोलीबारी की। हालांकि भारतीय सेना की तगड़ी जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्‍तानी सेना की ओर से गोलीबारी बंद कर दी गई। पाकिस्तानी रेंजरों ने इस गोलीबारी में पुंछ जिले में अग्रिम भारतीय चौकियों को निशाना बनाया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्‍तानी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया। इससे पहले सोमवार रात को भी पाकिस्तानी रेंजरों ने हीरानगर सेक्टर में मनयारी-चोरगली क्षेत्र में सीमा पार से गोलीबारी की। इसके बाद बीएसएफ ने इसका माकूल जवाब दिया।

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 खत्‍म किए जाने के बाद पाकिस्‍तानी सेना और आईएसआई में भारी बौखलाहट है। पाकिस्‍तानी सेना जम्‍मू-कश्‍मीर में कायम शांति में खलल डालने के इरादे से बार-बार आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही है। लेकिन भारतीय सेना की मुस्‍तैदी के कारण वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...