पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर तोड़ा, गोलीबारी में एक नागरिक की मौत

army

पुंछ: सीमा पर मुंहतोड़ जवाब मिलने के बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर तोड़ा है. वह लगातार सीमा पार से फायरिंग कर रहा है और गोले दाग रहा है. शुक्रवार को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और बारामूला में सीजफायर का उल्लंघन किया और मोर्टार दागे.

Pakistan Breaks Ceasefire Once Again One Civilian Killed In Firing :

पाकिस्तानी सेना ने LoC से सटे जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कस्बा और किरनी सेक्टर में गोलाबारी की है. भारतीय सेना ने बयान जारी कर बताया कि शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी की है. पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन किया है.

भारतीय सेना ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. पाकिस्तानी सेना सीमा पार से रिहायशी इलाकों को निशाना बना रही है. पाकिस्तानी गोलाबारी में भारतीय नागरिक अख्तर बेगम घायल हो गई हैं, जिनको इलाज के लिए उरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा पाकिस्तानी गोलाबारी में एक भारतीय नागरिक की मौत भी हो गई है.

इससे पहले गुरुवार को भारतीय सेना ने सीजफायर तोड़ने पर पाकिस्तान को सबक सिखाया था. भारतीय सेना ने PoK में पाकिस्तानी सेना की 10 चौकियों को तबाह कर दिया था. भारतीय सेना ने कहवलियन नाली सम्हानी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाया था.

सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान हुआ था. यह पहली बार नहीं था, जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान को सबक सिखाया था. इससे पहले पिछले साल भारतीय सेना ने सीमा पार स्थित आतंकी कैम्पों को निशाना बनाया था और कई आतंकियों को ढेर कर दिया था.

भारत ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी मारे गए थे.

पुंछ: सीमा पर मुंहतोड़ जवाब मिलने के बावजूद पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर से सीजफायर तोड़ा है. वह लगातार सीमा पार से फायरिंग कर रहा है और गोले दाग रहा है. शुक्रवार को पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ और बारामूला में सीजफायर का उल्लंघन किया और मोर्टार दागे. पाकिस्तानी सेना ने LoC से सटे जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कस्बा और किरनी सेक्टर में गोलाबारी की है. भारतीय सेना ने बयान जारी कर बताया कि शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी की है. पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन किया है. भारतीय सेना ने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है. पाकिस्तानी सेना सीमा पार से रिहायशी इलाकों को निशाना बना रही है. पाकिस्तानी गोलाबारी में भारतीय नागरिक अख्तर बेगम घायल हो गई हैं, जिनको इलाज के लिए उरी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा पाकिस्तानी गोलाबारी में एक भारतीय नागरिक की मौत भी हो गई है. इससे पहले गुरुवार को भारतीय सेना ने सीजफायर तोड़ने पर पाकिस्तान को सबक सिखाया था. भारतीय सेना ने PoK में पाकिस्तानी सेना की 10 चौकियों को तबाह कर दिया था. भारतीय सेना ने कहवलियन नाली सम्हानी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाया था. सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को काफी नुकसान हुआ था. यह पहली बार नहीं था, जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान को सबक सिखाया था. इससे पहले पिछले साल भारतीय सेना ने सीमा पार स्थित आतंकी कैम्पों को निशाना बनाया था और कई आतंकियों को ढेर कर दिया था. भारत ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के कई आतंकी मारे गए थे.