1. हिन्दी समाचार
  2. राजनाथ सिंह बोले-पाक आतंकवाद के सहारे भारत से लड़ रहा छद्म युद्ध, यही उसकी हार की वजह

राजनाथ सिंह बोले-पाक आतंकवाद के सहारे भारत से लड़ रहा छद्म युद्ध, यही उसकी हार की वजह

Pakistan Can Never Win In War With The Help Of Terrorism Rajnath Singh

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पुणे में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के 137वें कोर्स की पासिंग आउट परेड रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देता है। वह आतंकवाद के सहारे भारत से छद्म युद्ध में लिप्त है। लेकिन आज मैं यह पूरी जिम्मेदारी के साथ कहता हूं कि इस युद्ध में कभी भी वह जीत नहीं सकता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान विश्व पटल पर बेनकाब हो चुका है।

पढ़ें :- यूपीः विधान परिषद चुनाव में BJP के दस और SP के दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

साथ ही पूरी दुनिया में अलग—थलग इसको लेकर हो गया है। इसका बड़ा श्रेय हमारे पीएम की कुशल कूटनीति को जाता है। रक्षामंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को 1948 से लेकर 1965, 1971 और 1999 से यह अहसास हो गया था कि वह किसी भी परम्परागत या सीमित युद्ध में भारत के खिलाफ जीत नहीं सकता। जिसके बाद उसने आतंकवाद के जरिए छद्म युद्ध का रास्ता चुना है और मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ आपसे कह सकता हूं कि पाकिस्तान को हार के सिवाय कुछ नहीं मिलेगा।

रक्षामंत्री ने कहा कि भारत के अन्य देशों के साथ हमेशा शिष्ट और मैत्रीपूर्ण रिश्ते रहे हैं। भारत की अपने क्षेत्र से अतिरिक्त कोई महत्वाकांक्षा नहीं रही लेकिन अगर उसे उकसाया गया तो वह किसी को नहीं बख्शेगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि हम देश की संप्रभुत्ता और लोगों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध हैं। लेकिन अगर कोई हमारी धरती पर आतंकवादी शिविर चलाता है या कोई हमला करता है तो हम जानते हैं कि मुंहतोड़ जवाब कैसे दिया जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...