1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सीमा पर पाक-चीन रच रहे हैं साजिश, सेना किसी भी खतरे से निपटने में कामयाब: सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद

सीमा पर पाक-चीन रच रहे हैं साजिश, सेना किसी भी खतरे से निपटने में कामयाब: सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद

Pakistan China Are Plotting On The Border Army Is Successful In Dealing With Any Threat Army Chief Manoj Mukund

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। सीमा पर चीन और पाकिस्तान दोनों देशों से तनाव की स्थिति बनी हुई है। चीन—पाकिस्तान मिलकर हर दिन नए षडयंत्र रच रहे हैं। इसको लेकर सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि सेना ​किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार है। उन्होंने चीन और पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि इस समय दोनों भारत के लिए शक्तिशाली खतरा पैदा करते हैं और टकराव की आशंका को दूर नहीं किया जा सकता है।

पढ़ें :- लखनऊ आ रहे इंडिगो की फ्लाइट को पाकिस्तान में करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम लगातार कर रहा है लेकिन हम आतंकवाद के लिए जीरो टोलरेंस रखते हैं। सेनाध्यक्ष ने कहा कि सही समय आने पर हम इसके खिलाफ उचित कार्रवाई करेंगे। ये एक साफ संदेश है। सेनाध्यक्ष ने कहा कि उत्तरी सीमाओं को दोबारा संतुलित करने की आवश्यकता है और हमने इसे लागू किया है।

जब तक हम राष्ट्रीय लक्ष्यों और उद्देश्यों को प्राप्त नहीं कर लेते तब तक हमने पूरी तैयारी की हुई है। सेनाध्यक्ष ने कहा कि एलएसी के मध्य और पूर्वी क्षेत्रों में घर्षण बिंदू हैं, जहां चीन ने बुनियादी ढांचे का विकास किया हुआ है। हमने इन चुनौतियों का सामना किया और आगे बढ़े।

उन्होंने कहा कि हमने सिर्फ लद्दाख ही नहीं बल्कि पूरे एलएसी पर उच्च स्तर की निगरानी की हुई है। कोर कमांडर स्तर के आठवें दौर की बातचीत हो चुकी है, अब 9वें दौर की वार्ता का इंतजार है। सेनाध्यक्ष ने कहा कि हमें बातचीत के लिए जरिए समाधान निकालने की उम्मीद है।

पढ़ें :- मिसाइलें रखने को अंडरग्राउंड जगह बना रहा ड्रैगन, सैन्य ताकतों को कर रहा मजबूत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...