1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : चीन ने पाकिस्तान से मांगा 38 मिलियन डॉलर का मुआवजा,पाक को लगा झटका

Pakistan : चीन ने पाकिस्तान से मांगा 38 मिलियन डॉलर का मुआवजा,पाक को लगा झटका

आर्थिक मोर्चे पर पहले से ही मुसीबतों को सामना कर रहे पाकिस्तान को चीन ने झटका दिया है। चीन की मुआवजे की मांग से पाकिस्तान के पैरों तले जमीन खिसक गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

इस्लामाबाद: आर्थिक मोर्चे पर पहले से ही मुसीबतों को सामना कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) को चीन (China) ने झटका दिया है। चीन की मुआवजे (compensation) की मांग से पाकिस्तान के पैरों तले जमीन खिसक गई है। दरअसल, दासू डैम प्रोजेक्ट (Dasu Dam Project) पर हुए हादसे में मारे गए अपने इंजीनियरों के लिए उसने भारी भरकम मुआवजे की मांग की है। मुआवजे की यह राशि 38 मिलियन अमेरिकी डॉलर की है। गत 14 जुलाई को हुए इस हादसे में नौ चीनी नागरिकों सहित 13 लोगों की मौत हुई। यहा विस्फोट में दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए। पाकिस्तान ने कहा था कि वह इस इस घटना की जांच करेगा जिस पर चीन ने संदेह जताया है। बाद में बीजिंग ने यहां अपना एक जांच दल भेजा। अब मुआवजे की मांग कर चीन ने पाकिस्तान को एक बड़ा झटका दिया है।

पढ़ें :- Pakistan: चौतरफा आलोचना के बाद इमरान सरकार नींद से जागी , हिंदू मंदिर के निर्माण को दी मंजूरी

खबरों के अनुसार,दासू हाइड्रोपावर प्रोजेक्ट (Dasu Hydropower Project) पर दोबार काम शुरू करने से पहले चीन चाहता है कि पाकिस्तान मारे गए उसके इंजीनियरों के परिजनों को मुआवजा दे। बता दें कि डैम प्रोजेक्ट पर जा रही बस रास्ते में विस्फोटकों से लदी एक कार से टकरा गई। विस्फोट होने के बाद बस खाई में गिर गई।

जुलाई में चीन के इंजीनियर पर हुए हमले के बाद डैम पर काम रुका पड़ा है। चीन ने बिना मुआवजा लिए काम आगे बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया है, जिसके बाद से पाकिस्तान के तमाम अधिकारी परेशान हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...