1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर पाकिस्तान ने किया अब ये दावा, जानिए

विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई को लेकर पाकिस्तान ने किया अब ये दावा, जानिए

Pakistan Claims This Over Release Of Wing Commander Abhinandan Know This

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को रिहा करने से पहले पाकिस्तान डरा हुआ था। उसको डर था कि भारत उसे तबाह कर सकता है, जिसके कारण वह अभिनंदन को जल्द ही रिहा कर दिया था। ये खुलासा पाकिस्तान के सांसद अजाक सादिक ने हाल में ही किया था। पाकिस्तान की तरफ से आए ​इस बायन के बाद उसकी असलियत सामने आ गयी है।

पढ़ें :- दुनिया का दूसरा संक्रमित देश बना भारत, एक करोड़ के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

वहीं, अब इसको लेकर पाकिस्तान सफाई देने में जुटा हुआ है। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार का दावा है कि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई के लिए देश पर कोई दबाव नहीं था। इससे एक दिन पहले विपक्ष के सांसद अयाज सादिक ने कहा था कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने देश पर भारत के हमले के डर से उच्चस्तरीय बैठक में पायलट को रिहा किए जाने का अनुरोध किया था।

उस दिन के तनाव को याद करते हुए इस्लामाबाद में नेशनल असेंबली के पूर्व अध्यक्ष अयाज सादिक ने कहा, ‘पैर कांप रहे थे, माथे पर पसीना था और विदेश मंत्री (कुरैशी) ने हमसे कहा, अल्लाह के लिए उन्हें (अभिनंदन) अब वापस जाने दो, क्योंकि भारत रात नौ बजे पाकिस्तान पर हमला करने ही वाला है।’ उन्होंने कहा, ‘भारत हमले की योजना नहीं बना रहा था…वे केवल इतना चाहते थे कि पाकिस्तान भारत के सामने झुक जाए और अभिनंदन को वापस भेजा जाए।

 

पढ़ें :- कर्ज के बोझ तले दबा जा रहा है पाकिस्तान, दिवालिया हो गई कई कंपनियां

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...