1. हिन्दी समाचार
  2. पाकिस्तान ने पहली बार किया कबूल-कराची में है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम

पाकिस्तान ने पहली बार किया कबूल-कराची में है अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम

Pakistan Confesses For The First Time Underworld Don Dawood Ibrahim In Karachi

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। आतंकियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान एक बार फिर दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है। पाक आतंक को बढ़ावा देने का काम करता है, जिसका भारत ने कई बार ठोस सबुत अंतरराष्ट्रीय मंच पर दिए हैं। ऐसे में एक बार फिर पाकिस्तान अपनी हरकतों की वजह से दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

पहली बार पाकिस्तान ने इस बात को कबूल किया है कि दाऊद इब्राहिम उनके यहां है। दरअसल, पाकिस्तान ने आतंकियों की नई लिस्ट जारी की है, इसमें दाऊद इब्राहिम का भी नाम है। एफएटीएफ की निगरानी की लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने आतंकियों की लिस्ट जारी की है।

इसमें दाऊद इब्राहिम का भी नाम है। कराची के क्लिफ्टन इलाके के व्हाइट हाउस में दाऊद इब्राहिम रहता है। दाऊद इब्राहिम मुंबई हमले का मास्टमाइंड है। उसने 1993 में मुंबई में बम धमाके करवाए थे। मुंबई धमाके के बाद वह परिवार सहित वह मुंबई से भाग गया।

दाऊद का नाम भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है। बता दें कि, पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उसके आकाओं पर बैन लगाया है। इसके तहत आतंकी संगठनों और उनके आकाओं के बैंक अकाउंट को भी सील करने का आदेश दिया गया है। इसमें हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकियों का नाम भी शामिल है।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...