1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: इमरान खान और सैन्य प्रमुख बाजवा के बीच टकराव, ISI के नए चीफ की नियुक्ति पर बवाल

Pakistan: इमरान खान और सैन्य प्रमुख बाजवा के बीच टकराव, ISI के नए चीफ की नियुक्ति पर बवाल

पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान और सैन्य प्रमुख बाजवा के बीच टकराव की खबरों को खारिज कर दिया है। कहा जा रहा था कि ISI के नए चीफ की नियुक्ति पर इमरान खान और बाजवा के बीच सहमति नहीं बन पा रही है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan: पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान और सैन्य प्रमुख बाजवा के बीच टकराव की खबरों को खारिज कर दिया है। कहा जा रहा था कि ISI के नए चीफ की नियुक्ति पर इमरान खान और बाजवा के बीच सहमति नहीं बन पा रही है। ऐसी खबरें हैं कि दोनों के बीच तनाव की वजह खुफिया एजेंसी आईएसआई के नए प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम की नियुक्ति है।

पढ़ें :- Pakistan : चीन ने पाकिस्तान से मांगा 38 मिलियन डॉलर का मुआवजा,पाक को लगा झटका

खबरों के अनुसार, इमरान खान चाहते हैं कि फैज हमीद ही आईएसआई प्रमुख के पद पर रहें। वह इमरान खान के बेहद करीबी भी माने जाते हैं। तनाव की खबरों को तब सच माना जाने लगा, जब प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यालय की तरफ से नदीम अंजुम की नियुक्ति को लेकर कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई। इस संबंध में पीएम कार्यालय ही अधिसूचना जारी करता है।

इस मामले में अब देश के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया है कि इमरान खान और बाजवा ने इस मामले में काफी चर्चा की है। उन्होंने कहा, ‘नए डीजी आईएसआई की नियुक्ति में कानूनी प्रक्रिया का पालन किया जाएगा, जिसके लिए दोनों (जनरल बाजवा और प्रधानमंत्री खान) सहमत हैं।’

पाकिस्तानी मीडिया का मानना है कि फवाद चौधरी जो कुछ भी कह रहे हैं, वह झूठ है।

पढ़ें :- Pakistan: पाकिस्तान के मंत्री की महंगाई से बचने के लिए अजीबोगरीब सलाह-कम खाएं रोटियां और पियें फीकी चाय
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...