लद्दाख के नजदीक पाकिस्तान ने तैनात किए लड़ाकू विमान, जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करना चाहता है पाक

pakistan
लद्दाख के नजदीक पाकिस्तान ने तैनात किए लड़ाकू विमान, जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करना चाहता है पाक

नई दिल्ली। अनुच्छेद 370 के हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश में जुटा है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय से समर्थन नहीं मिलने के कारण वह नापक हरकतें करने में जुट गया है। पाक ने गिलगित बलिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर अपने जेएफ-17 युद्ध विमानों को तैनात कर दिया है। यह हवाई अड्डा लद्दाख के करीब है।

Pakistan Deploys Fighter Aircraft Near Ladakh :

पाकिस्तान की इस गतिविधियों पर भारतीय खुफिया एजेंसी नजर रखे हुए हैं। सूत्रों की माने तो, तनाव के चलते पाकिस्तान सेना लद्दाख के नजदीक स्थित अपने अग्रिम चौकियों पर भारी हथियार इक्कठा करने में जुटा है। शनिवार को पाकिस्तानी वायुसेना के तीन सी-130 हरक्यूलस परिवहन विमानों ने सैन्य साजो-सामान को लद्दाख के नजदीक गिलगित बलिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर पहुंचाया।

सूत्र बतातें हैं कि, पाकिस्तान जिन सैन्य सामानों को एकत्र कर रहा है, वह युद्ध के दौरान लड़ाकू विमानों की सहायता के लिए किया जाता है। वहीं, पाकिस्तान की इस हरकत को देख भारतीय सेना और वायुसेना पूरी तरह से अलर्ट पर हैं। इसके साथ ही समीा पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

सेना, वायुसेना और नौसेना अपनी ताकत में लगातार इजाफा कर रही हैं। इस बाबत रक्षा खरीदारियों में भी तेजी देखी जा रही है। सैटेलाइट तस्वीरों से पता चला है कि पाकिस्तान ने कराची, ओरमारा और ग्वादर नौसैनिक बंदरगाहों को खाली करवा दिया है। विशेषज्ञ इसे किसी गड़बड़ी से जोड़कर देख रहे हैं।

नई दिल्ली। अनुच्छेद 370 के हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने की कोशिश में जुटा है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय से समर्थन नहीं मिलने के कारण वह नापक हरकतें करने में जुट गया है। पाक ने गिलगित बलिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर अपने जेएफ-17 युद्ध विमानों को तैनात कर दिया है। यह हवाई अड्डा लद्दाख के करीब है। पाकिस्तान की इस गतिविधियों पर भारतीय खुफिया एजेंसी नजर रखे हुए हैं। सूत्रों की माने तो, तनाव के चलते पाकिस्तान सेना लद्दाख के नजदीक स्थित अपने अग्रिम चौकियों पर भारी हथियार इक्कठा करने में जुटा है। शनिवार को पाकिस्तानी वायुसेना के तीन सी-130 हरक्यूलस परिवहन विमानों ने सैन्य साजो-सामान को लद्दाख के नजदीक गिलगित बलिस्तान में स्थित स्कर्दू हवाई अड्डे पर पहुंचाया। सूत्र बतातें हैं कि, पाकिस्तान जिन सैन्य सामानों को एकत्र कर रहा है, वह युद्ध के दौरान लड़ाकू विमानों की सहायता के लिए किया जाता है। वहीं, पाकिस्तान की इस हरकत को देख भारतीय सेना और वायुसेना पूरी तरह से अलर्ट पर हैं। इसके साथ ही समीा पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। सेना, वायुसेना और नौसेना अपनी ताकत में लगातार इजाफा कर रही हैं। इस बाबत रक्षा खरीदारियों में भी तेजी देखी जा रही है। सैटेलाइट तस्वीरों से पता चला है कि पाकिस्तान ने कराची, ओरमारा और ग्वादर नौसैनिक बंदरगाहों को खाली करवा दिया है। विशेषज्ञ इसे किसी गड़बड़ी से जोड़कर देख रहे हैं।