1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan earthquake : बलूचिस्तान में आया 5.9 तीव्रता का भूकंप, 80 मकान ढहे, 200 परिवार बेघर

Pakistan earthquake : बलूचिस्तान में आया 5.9 तीव्रता का भूकंप, 80 मकान ढहे, 200 परिवार बेघर

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आए मध्यम तीव्रता के भूकंप में कम से कम 80 मकान ढह गए,जिससे 200 से अधिक परिवार बेघर हो गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan earthquake: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आए मध्यम तीव्रता के भूकंप में कम से कम 80 मकान ढह गए,जिससे 200 से अधिक परिवार बेघर हो गए। मौसम विभाग के अनुसार, 5.2 तीव्रता का भूकंप क्षेत्र में सुबह 11.55 बजे आया और इसका केंद्र औरनाजी के पास स्थित था। अधिकारियों ने कहा कि भूकंप के झटके आधे मिनट तक महसूस किया गए, जिससे लोग अपने घरों से बाहर निकल कर खुले में भाग गए। बड़े झटकों के बाद, क्षेत्र में थोड़े-थोड़े अंतराल पर झटके आते रहे।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

खबरों के अनुसार,खुजदार के उपायुक्त, सेवानिवृत्त मेजर इलियास किबजई ने प्रतिष्ठित न्यूज ग्रुप डॉन को बताया, “औरनाजी का एक विशाल क्षेत्र भूकंप से प्रभावित हुआ था, जिसमें 80 से अधिक घर ध्वस्त हो गए थे, जबकि 260 अन्य घरों में बड़ी दरारें आई थीं।” भूकंप की सूचना मिलने के तुरंत बाद, भूकंप प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री भेजी गई। किबजई ने बताया कि पहाड़ी इलाका होने के कारण बचाव और राहत टीम को प्रभावित गांवों तक पहुंचने में कठिनाई का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...