1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Economic Crisis : पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहा है आर्थिक संकट, शॉपिंग मॉल और फैक्ट्रियों को जल्दी बंद करने का आदेश

Pakistan Economic Crisis : पाकिस्तान में लगातार बढ़ रहा है आर्थिक संकट, शॉपिंग मॉल और फैक्ट्रियों को जल्दी बंद करने का आदेश

पड़ोसी देश पाकिस्तान कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है।  मंदी से निपटने के लिए पड़ोसी मुल्क अपने नागरिकों को अजीबो गरीब सलाह दे रहा है। देश में राशन, बिजली और गैस, पेट्रोल ,डीजल की बेतहाशा कमी हो गई हो गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan Economic Crisis : पड़ोसी देश पाकिस्तान कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है।  मंदी से निपटने के लिए पड़ोसी मुल्क अपने नागरिकों को अजीबो गरीब सलाह दे रहा है। देश में राशन, बिजली और गैस, पेट्रोल ,डीजल की बेतहाशा कमी हो गई हो गई है। जनता महंगाई को लेकर त्राहिमाम कर रही है। पाकिस्तान में आर्थिक संकट लगातार बढ़ रहा है और सरकार का कहना है कि अगर हमें श्रीलंका जैसे हालातों से बचना है तो कड़े फैसले लेने होंगे।पाकिस्तान की सरकार ने कराची, लाहौर, इस्लामाबाद और रावलपिंडी समेत कई शहरों में बाजारों को जल्दी बंद करने का आदेश दिया है। इसके अलावा शॉपिंग मॉल और फैक्ट्रियों को भी शाम को जल्दी बंद करने का आदेश दिया गया है।

पढ़ें :- Pakistan News : शहबाज सरकार ने इस बड़े न्यूज चैनल का प्रसारण किया बंद, पत्रकार गिरफ्तार

पाकिस्तान में आर्थिक हालात इतने बदतर हो गए है कि आम नागरिकों से पेट्रोल बचाने और कम चाय पीने से अपील की जा रही है। इस बीच पाकिस्तान के सेंट्रल बैंक ने भी अपने स्टाफ को नया फरमान सुना दिया है। पाकिस्तान के सेंट्रल बैंक ने अपने स्टाफ को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी है, ताकि पेट्रोल की बचत की जा सके। खबरों के अनुसार,पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक ने कहा कि हम बैंकिंग इंडस्ट्री और अन्य संबंधित पक्षों से अपील करते हैं कि वे ईंधन की ज्यादा से ज्यादा बचत करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...