1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan Economy: पाकिस्तान लस्सी – सत्तू के भरोसे  अर्थव्यवस्था की तस्वीर में भरेगा रंग , स्थानीय पेय की खपत से चाय का होगा मुकाबला

Pakistan Economy: पाकिस्तान लस्सी – सत्तू के भरोसे  अर्थव्यवस्था की तस्वीर में भरेगा रंग , स्थानीय पेय की खपत से चाय का होगा मुकाबला

पाकिस्तान की बिगड़ती आर्थिक हालत पर काबू पाने के लिए वहां सरकार के साथ संस्थाएं भी दिमाग पर जोर डाल रही है। चाय की पत्ती ने पाकिस्तान का बजट बिगाड़ दिया है। पाकिस्तान के थिंक टैंक चाय का विकल्प तलाशने में रात दिन एक किए हुए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan Economy : पाकिस्तान की बिगड़ती आर्थिक हालत पर काबू पाने के लिए वहां सरकार के साथ संस्थाएं भी दिमाग पर जोर डाल रही है। चाय की पत्ती ने पाकिस्तान का बजट बिगाड़ दिया है। पाकिस्तान के थिंक टैंक चाय का विकल्प तलाशने में रात दिन एक किए हुए है। पाकिस्तान के एक टॉप एजुकेशनल बॉडी ने रोजगार को बढ़ावा देने और चाय के आयात पर खर्च को कम करने के लिए अनोखा प्रस्ताव दिया है। एजुकेशनल बॉडी ने लस्सी और सत्तू जैसे स्थानीय पेय की खपत को बढ़ावा देने का प्रस्ताव दिया है।

पढ़ें :- Imran Khan भारत की विदेश नीति के हुए कायल, रैली में एस जयशंकर का वीडियो चलाकर, कहा- यह होता है आजाद देश

खबरों के मुताबिक पाकिस्तान में अब कुलपतियों को अर्थव्यवस्था को राहत प्रदान करने के लिए नए तरीकों के बारे में सोचने के लिए कहा गया है।

देश में नगदी की कमी है जिसके चलते अर्थव्यवस्था की सूरत बिगड़ी हुई है। उच्च शिक्षा आयोग की कार्यवाहक अध्यक्ष डॉ शाइस्ता सोहेल ने सभी सरकारी विवि के कुलपतियों को भेजे एक पत्र भेज कर कुलपतियों से इस बारे में सोचने को कहा है। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (SBP) के अनुसार पाकिस्तान चालू खाता घाटे और घटते विदेशी मुद्रा भंडार से जूझ रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...