पाकिस्तान: इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय, भारत को लेकर बोली ये बातें

imran-khan-pakistan
पाकिस्तान: इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय, भारत को लेकर बोली ये बातें

नई दिल्ली। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है। रुझानों के मुताबिक, पीटीआई को सबसे ज्यादा 119 सीटें मिलती दिख रही हैं। इस बीच इमरान ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि वह भारत के साथ संबंध बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं। इमरान ने कहा, “हम चाहते हैं कि भारत के साथ रिश्ते सही हो, दोनों देशों के बीच व्यापारिक रिश्ते बहाल हो।”

इमरान ने कहा, “अगर भारत विवाद सुलझाने के लिए तैयार है, तो हम दो कदम उठाने के लिए तैयार हैं। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप हमारी मदद नहीं करेंगे।” इमरान ने कहा कि हम पाकिस्तान में लोकतन्त्र को मजबूत होते देख रहे हैं। कई आतंकी हमलों के बावजूद चुनावों का सफल आयोजन हुआ, इसके लिए मैं सुरक्षाबलों को बधाई देना चाहता हूं।

{ यह भी पढ़ें:- इमरान खान की ताजपोशी में भारत से आमिर खान, सिद्धू, कपिल और गावस्कर को न्योता }

सम्बोधन में इमरान खान ने बोली ये बातें-

  • पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि मैं देश के लिए राजनीति में आया हूं। अब जाकर मुझे पाकिस्तान की सेवा का मौका मिला है।
  • उन्होंने कहा कि पाक से किया वादा मैं निभाऊंगा। उन्होंने कहा कि हमारी नीतियां कमजोर तबके लिए होंगी, हमें मजदूर गरीबों की चिंता भी है।
  • उन्होंने कहा कि गरीबी एक बड़ा चैलेंज है हमें इसके खिलाफ लड़ना है। चीन हमारे लिए एक बड़ा उदाहरण है। पिछले 30 सालों में चीन में 70 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए। हम देश के किसान, गरीब तबकों के लिए काम करेंगे। हम कमजोर तबके के लिए नीतियां बनाएंगे। मैं पाकिस्तान में इंसानियत का राज कायम करना चाहता हूं।
  • उन्होने कहा, मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो क्रिकेट के कारण भारत के बहुत से लोगों को यकीनन जानता हूं। हम दक्षिण पूर्व एशिया में गरीबी संकट का समाधान कर सकते हैं।
  • भारत की मीडिया को लेकर इमरना ने कहा, हिन्दुस्तान की मीडिया से मुझे निराशा हाथ लगी, मुझे बॉलीवुड के विलेन की तरह बना दिया।

नई दिल्ली। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान का प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है। रुझानों के मुताबिक, पीटीआई को सबसे ज्यादा 119 सीटें मिलती दिख रही हैं। इस बीच इमरान ने प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा कि वह भारत के साथ संबंध बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं। इमरान ने कहा, "हम चाहते हैं कि भारत के साथ रिश्ते सही हो, दोनों देशों के बीच व्यापारिक रिश्ते बहाल हो।" इमरान ने कहा, "अगर भारत विवाद सुलझाने के लिए…
Loading...