1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान हुआ विश्व के सामने बेनकाब, भारत ने नगरोटा एनकाउंटर से संबंधित सौंपे दस्तावेज

पाकिस्तान हुआ विश्व के सामने बेनकाब, भारत ने नगरोटा एनकाउंटर से संबंधित सौंपे दस्तावेज

Pakistan Exposed To The World India Handed Over Documents Related To Nagrota Encounter

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नगरोटा: नगरोटा के नाकाम आतंकी साजिश में पड़ोसी देश का नाम आने के बाद पाकिस्तान एक बार फिर विश्व के सामने बेनकाब हो रहा है। भारत ने सोमवार को पाकिस्तान को हमले की साजिश से संबंधित सबूत सौंपे। वहीं, कई बड़े देशों के राजनयिकों को विभिन्न समूह में पाकिस्तान की नापाक साजिश के बारे में जानकारी दी गई।

पढ़ें :- भारत में कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी शुरुआत...चिंता की बात ?

भारत ने पाकिस्तान की आतंकी साजिश के संबंध में व्यापक रूप से विश्व के बड़े देशों को जानकारी देने का मन बनाया है। इसी क्रम में सोमवार को विदेश सचिव ने चुनिंदा देशों के मिशन प्रमुखों को हमले की साजिश से संबंधित जानकारियों को साझा किया।

नगरोटा एनकाउंटर से संबंधित सौंपे दस्तावेज

सूत्रों ने कहा है कि, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को भी नगरोटा एनकाउंटर से संबंधित दस्तावेज सौंपे हैं। सूत्रों ने बताया है कि विदेश सचिव हर्षवर्द्धन श्रृंगला ने जम्मू के नगरोटा जिले में योजनाबद्ध आतंकवादी हमले की उस साजिश के संबंध में विदेशी मिशनों के प्रमुखों के समूह को सूचित किया, जिसे 19 नवंबर को विफल कर दिया गया था। भारत ने विभिन्न देशों को बताया कि पाकिस्तान की आतंकी साजिश का सुरक्षा, कूटनीति और आतंकवाद के खिलाफ जंग पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाली है।

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि, कोरोना वायरस स्थिति को देखते हुए विदेश मंत्रालय की जाने कई ब्रीफिंग में से पहली विदेश सचिव ने की है। अन्य सचिव भी अपने क्षेत्राधिकार के प्रमुखों को पाकिस्तानी साजिश के संबंध में ब्रीफ करेंगे।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...