1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: कराची में कट्टरपंथियों ने दुर्गा मूर्ति को तोड़ा, 22 महीने में 9वां हमला

Pakistan: कराची में कट्टरपंथियों ने दुर्गा मूर्ति को तोड़ा, 22 महीने में 9वां हमला

पाकिस्तान के कराची में कट्टरपंथियों ने दुर्गा मंदिर में तोड़फोड़ करने के साथ ही मां दुर्गा की मूर्ति के धड़ को तोड़ा है। यह निंदनीय कृत्य कराची में कट्टरपंथियों ने इस बार नरियन पोरा हिंदू मंदिर पर हमला किया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan : पाकिस्तान के कराची में कट्टरपंथियों ने दुर्गा मंदिर में तोड़फोड़ करने के साथ ही मां दुर्गा की मूर्ति के धड़ को तोड़ा है। यह निंदनीय कृत्य कराची में कट्टरपंथियों ने इस बार नरियन पोरा हिंदू मंदिर पर हमला किया है। खबरों के अनुसार,पाकिस्‍तानी पत्रकार वीनगास ने अपने ट्वीट कहा है कि सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जारी नोटिस और सरकार की तरफ से मंदिरों की रक्षा के लिए किए जा रहे दावे के बावजूद कि 22 महीनों में यह हिंदू मंदिर पर यह 9वां हमला है, कुछ भी नहीं बदला है।

पढ़ें :- भूकंप से त​बाह सीरिया में मलबे में दबी बच्ची ने रेस्क्यू टीम से की मार्मिक अपील, सुनकर फट जाएगा आपका कलेजा

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों की तरफ से हिन्दू मंदिरों पर बीते कुछ सालों में हुए हमलों के मामले में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट सख्त रुख अख्तियार कर चुका है।

इसके पहले पाकिस्तान के पंजाब सूबे में गणेश मंदिर पर कट्टरपंथियों की तरफ से किए गए हमले के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पंजाब सूबे के मुख्य सचिव और इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस तलब किया था। वहीं इस मामले में प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना के 24 घंटे बाद बयान जारी करते हुए मंदिर के जीर्णोद्धार का वायदा कि‍या था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...