WC2019: करो या मरो के मैच में पाकिस्तान के सामने होगी अजेय न्यूजीलैंड

2
WC2019: करो या मरो के मैच में पाकिस्तान के सामने होगी अजेय न्यूजीलैंड

नई दिल्ली। विश्व कप क्रिकेट 2019 में आज यानी बुधवार 26 जून को एक रोचक मुकाबला होने जा रहा है। बर्मिंघम में पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। पाकिस्तान इस स्थिति में है कि उसके लिए इस टूर्नामेंट में अब हर मैच करो या मरो की लड़ाई है अंतिम-4 में जाने के लिए पाकिस्तान को अब अपने सभी मैच जीतने ही होंगे। उसने अभी तक दो मैच जीते हैं और दोनों बड़ी टीमों (इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका) के खिलाफ जीते हैं।

Pakistan Face Unbeaten New Zealand In Must Win Clash Match Preview :

पाकिस्तान दो जीत और तीन हार के बाद छह मैचों में पांच अंक लेकर सातवें स्थान पर है। सरफराज अहमद और उनकी टीम को अब न सिर्फ बाकी तीनों मैच जीतने होंगे बल्कि दूसरे मैचों के नतीजे भी अनुकूल आने की दुआ करनी होगी। न्यूजीलैंड अभी तक अपराजेय रही है और अंकतालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है।

कप्तान केन विलियमसन ने टीम के इस प्रदर्शन में अहम रोल निभाया है। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। विलियम्सन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे। वहीं कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन भी नीचे बड़ा शॉट लगा सकते हैं।

रोस टेलर ने भी रन बनाये हैं लेकिन कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल अभी तक नहीं चले हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्युसन भी अच्छे फार्म में है। उनके अलावा जिम्मी नीशाम और कोलिन डि ग्रांडहोमे भी हरफनमौला के रूप में उपयोगी साबित हुए हैं।

टीमें (संभावित) :

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मुनरो, जेम्स नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।

नई दिल्ली। विश्व कप क्रिकेट 2019 में आज यानी बुधवार 26 जून को एक रोचक मुकाबला होने जा रहा है। बर्मिंघम में पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। पाकिस्तान इस स्थिति में है कि उसके लिए इस टूर्नामेंट में अब हर मैच करो या मरो की लड़ाई है अंतिम-4 में जाने के लिए पाकिस्तान को अब अपने सभी मैच जीतने ही होंगे। उसने अभी तक दो मैच जीते हैं और दोनों बड़ी टीमों (इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका) के खिलाफ जीते हैं। पाकिस्तान दो जीत और तीन हार के बाद छह मैचों में पांच अंक लेकर सातवें स्थान पर है। सरफराज अहमद और उनकी टीम को अब न सिर्फ बाकी तीनों मैच जीतने होंगे बल्कि दूसरे मैचों के नतीजे भी अनुकूल आने की दुआ करनी होगी। न्यूजीलैंड अभी तक अपराजेय रही है और अंकतालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है। कप्तान केन विलियमसन ने टीम के इस प्रदर्शन में अहम रोल निभाया है। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई। विलियम्सन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होंगे। वहीं कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फग्र्यूसन भी नीचे बड़ा शॉट लगा सकते हैं। रोस टेलर ने भी रन बनाये हैं लेकिन कोलिन मुनरो और मार्टिन गुप्टिल अभी तक नहीं चले हैं। गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्युसन भी अच्छे फार्म में है। उनके अलावा जिम्मी नीशाम और कोलिन डि ग्रांडहोमे भी हरफनमौला के रूप में उपयोगी साबित हुए हैं। टीमें (संभावित) : न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रांडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, टॉम लाथम, कोलिन मुनरो, जेम्स नीशाम, हेनरी निकोलस, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर। पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।