मछुआरे के भेष में घुसपैठ कर सकते हैं आतंकी, अलर्ट जारी




नई दिल्ली: भारतीय समुद्री सीमा में एक बार फिर से पाकिस्तानी आतंकियों के घुसपैठ की आशंका जताई गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने इसके लिए गुजरात पुलिस को किया अलर्ट। सुरक्षा एजंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी मछुआरे के भेष में घुसपैठ कर सकते हैं।

रक्षा सूत्रों का मानना है कि अगर पाकिस्तानी मछुआरे आतंकियों की इस तरह से मदद करने में कामयाब हो गए तब वह आइएसआई को समुद्री रास्ते के बारे में भी पूरी जानकारी दे सकते हैं। आतंकियों को घुसपैठ के लिए इस तरह की जानकारी की जरुरत पड़ती है। गुजरात के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मैंने अपने अधिकारियों को बनासकंठ और कच्छ में हाई अलर्ट कर दिया है। सुरक्षा प्रबंध के लिए और भी नजर रखी जा रही है।

गौरतलब है कि पोरबंदर और कच्छ के तट पास के 18 पाकिस्तानी मछुआरों से गहन पूछताछ चल रही है। जांच में जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि पोरबन्दर के 100 नाटिकल मील के अन्दर हिरासत में लिए गए मछुआरे संदिग्ध नहीं लग रहे है। चौहान नाला में पकड़ी गई एक नाव में सवार सभी मछुआरे संदिग्ध नज़र आ रहे हैं क्योंकि जब्त की गयी नाव में मछली पकड़ने वाला जाल नहीं था।

उन्होंने बताया कि नाव पर 16 से 35 वर्षीय 9 पाकिस्तानी सवार थे। पुलिस ने आशंका जताते हुए कहा कि 9 लोगों के हिसाब से नव काफी छोटी थी और उसमे कोई मछली वाला जाल भी नहीं था। आशंका है की यह सभी भारतीय तटरक्षकों को देखकर भागने की फिराक में थे।

रिपोर्ट: आस्था सिंह