1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा, भारत एक और हमला करने की कर रहा है तैयारी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा, भारत एक और हमला करने की कर रहा है तैयारी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमले के बाद पाकिस्तान डरा हुआ है। बालाकोट में हुए हवाई हमले में 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर थी। आज पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत एक और हमला करने की तैयारी कर रहा है।

मुल्तान में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद ने संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद के सदस्यों को भारतीय आक्रामकता के बारे में अपनी चिंता से अवगत कराया है। इसके साथ ही पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि भारत 16 और 20 अप्रैल के बीच हमला कर सकता है।

पाकिस्तान विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की योजना बना रहा है। लेकिन इमरान खान सरकार नहीं चाहती है कि भारत पाकिस्तान पर हमला करे। इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान के पास भारत की इस साजिश की पूरी जानकारी है।

इसके साथ ही शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जब 26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान पर हवाई हमला किया तो दुनिया चुप थी। ऐसा करके भारत ने अंतराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र चार्टर के नियमों का उल्लंघन किया था। यह सब देखते हुए भी दुनिया फिर भी चुप रही।

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान और भारत के रिश्ते बिगड़े थे लेकिन अगर अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने इसे नजरअंदाज किया तो पूरे साउथ एशिया इससे प्रभावित होगा।

विदेश मंत्री ने कहा कि भारत ने पहले दावा किया एयर स्ट्राइक में तीन आतंकी कैंप नष्ट हुए थे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। इस हमले में सिर्फ पेड़ ही नष्‍ट हुए थे। भारत ने ये भी दाव किया की उन्होंने 350 आतंकियों को मार गिराया है लेकिन वो एक भी लाश नहीं देखा पाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...