1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से पाक बौखलाया, भेजा भारतीय राजनयिक को समन

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से पाक बौखलाया, भेजा भारतीय राजनयिक को समन

Pakistan Gets Angry Due To Retaliation By Indian Army Sent Indian Diplomat

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नयी दिल्ली. बीते शुक्रवार को LOC पर पकिस्तान (Pakistan) की तरफ से आतंकवादियों (Terrorist) की घुसपैठ कराने के मकसद से किए गए सीजफायर उल्लंघन का भारत (India) ने भी मुंहतोड़ पलटवार किया है। इस जवाबी करवाई में पकिस्तान के 11 जवान मारे गए और बताया जा रहा है कि 16 जवान घायल भी हुए हैं। वहीं अब भारत की तरफ से किये गए इस भयंकर जवाबी करवाई से पाकितान बुरी तरह से तिलमिलाया और बौखलाया हुआ है।

पढ़ें :- पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, हीरानगर सेक्टर के पनसार में मिली 150 मीटर लंबी सुरंग

इसी के चलते पाकिस्तान ने अब भारतीय राजनयिक को समन भेजा है। इसके साथ ही आज यानी शनिवार को पाकिस्तान के डीजी और विदेश मंत्री एमएम कुरैशी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। अगर न्यूज एजेंसी पीटीआई की माने तो यह प्रेस कॉन्फ्रेंस आज सुबह 10:30 बजे होने वाली है।

गौरतलब है कि जम्मू और कश्मीर (Jammu & Kashmir) में बारामुला (Baramulla) जिले के उरी (Uri) क्षेत्र में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन (Ceasefire Violation) में बीते शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज (Gurez) सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) (LOC) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया गया था। जिससे पांच सुरक्षाकर्मियों सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। वहीं जवाबी फायरिंग में पाकिस्तानी सेना के 11 जवान घायल मारे गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, बड़ी संख्या में कई पाकिस्तान सेना के बंकर, ईंधन डंप और लॉन्च पैड भी नष्ट हो गए हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से इस सप्ताह में घुसपैठ कराने की यह दूसरी नाकाम कोशिश है। इसके पहले बीते सात-आठ नवंबर को भी पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया था। वहीं इसकी आड़ में घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को भारतीय सेना के जवानों ने ढेर कर दिया था।

पढ़ें :- भारत में कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी शुरुआत...चिंता की बात ?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...