1. हिन्दी समाचार
  2. पाकिस्तान: ईदी फाउंडेशन के मुखिया कोरोना संक्रमित,पीएम इमरान से की थी मुलाकात

पाकिस्तान: ईदी फाउंडेशन के मुखिया कोरोना संक्रमित,पीएम इमरान से की थी मुलाकात

Pakistan Head Of Idi Foundation Corona Infected Met Pm Imran

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान में ईदी फाउंडेशन के संस्थापक अब्दुल सत्तार ईदी के बेटे फैसल ईदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि फैसल ने कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की थी। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डॉन ने लिखा है कि जाने-माने समाजसेवी अब्दुल सत्तार ईदी के बेटे फैसल ईदी में 15 अप्रैल को इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान के साथ बैठक के बाद से ही कोरोना के लक्षण दिखाई देना शुरू हो गए थे। वर्तमान में वह ईदी फाउंडेशन के चेयरमैन हैं।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: लोकसभा सलाहकार के पद पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

फैसल ईदी के बेटे साद ईदी ने कहा कि उनमें चार दिनों तक लक्षण दिखाई दिए। इसके बाद उनकी जांच की गई, जिसमें वह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। साद ईदी ने बताया कि वर्तमान में उनके पिता इस्लामाबाद में हैं और उनका स्वास्थ्य ठीक है। उन्होंने बताया कि फैसल को किसी भी अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है और वह खुद से ही क्वारंटाइन में चले गए हैं।

फैसल ईदी ने पिछले सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी और उन्हें कोरोना वायरस राहत कोष में दान के लिए एक करोड़ रुपये का चेक दिया था। अभी तक यह ज्ञात नहीं हुआ है कि क्या प्रधानमंत्री इमरान की भी जांच की जाएगी। बता दें कि ईदी फाउंडेशन की स्थापना स्वर्गीय अब्दुल सत्तार ईदी ने की थी और यह देश का प्रमुख दान संगठन है।

पाकिस्तान में अब तक 9505 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 197 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनकी सरकार लोगों की समस्याओं का पूरी तरह से संज्ञान ले रही है और प्रांतीय सरकारों के सहयोग से उनके मुद्दों को हल करने के प्रयास कर रही है।

पढ़ें :- Weather Update: इन इलाकों में बारिश के आसार, दिल्ली-NCR में घना कोहरा...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...