1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan: चौतरफा आलोचना के बाद इमरान सरकार नींद से जागी , हिंदू मंदिर के निर्माण को दी मंजूरी

Pakistan: चौतरफा आलोचना के बाद इमरान सरकार नींद से जागी , हिंदू मंदिर के निर्माण को दी मंजूरी

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में मंदिर निर्माण में रोड़ा बनी कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी को बैकफुट पर आना पड़ा। इस तरह एक बार फिर मंदिर निर्माण के लिए रास्ता खुल गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में मंदिर निर्माण में रोड़ा बनी कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी को बैकफुट पर आना पड़ा। इस तरह एक बार फिर मंदिर निर्माण के लिए रास्ता खुल गया है।दरअसल,पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में एक हिंदू मंदिर का निर्माण किया जाना था। लेकिन कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Capital Development Authority) ने मंदिर निर्माण के लिए जमीन आवंटन को रद्द कर दिया। इसके बाद इमरान खान (Imran Khan) सरकार की जमकर आलोचना की गई।

पढ़ें :- Pakistan Coal Mine Blast: पाकिस्तान की कोयला खदान में जोरदार धमाके से नौ मजदूरों की मौत

हालांकि, कड़ी आलोचनाओं के बाद पाकिस्तान सरकार (Pakistan Government) सही रास्ते पर लौट आई है और अब कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी (CDA) ने अपने आदेश को वापस ले लिया है। इस तरह एक बार फिर मंदिर निर्माण के लिए रास्ता खुल गया है।

खबरों के अनुसार, इस्लामाबाद के सेक्टर एच-9/2 (Sector H-9/2 of Islamabad) में मंदिर निर्माण के लिए जमीन आवंटित की गई थी। CDA के वकील जावेद इकबाल ने सोमवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट (Islamabad High Court) को बताया था कि संघीय कैबिनेट द्वारा राजधानी के हरित क्षेत्रों में नए भवनों के निर्माण पर प्रतिबंध लगाने के बाद इस साल फरवरी में भूमि का आवंटन रद्द कर दिया गया था।

चारो तरफ फजीहत के बाद इमरान सरकार नींद से जागी और नागरिक निकाय ने अपने आदेश को रद्द कर दिया।

पढ़ें :- Pakistan Joyland : पाकिस्तान ने इस फिल्म को क्यों बैन कर दिया ? समीक्षकों ने जबरदस्त तारीफ की है
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...