1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : इमरान खान की हत्या की साजिश, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

Pakistan : इमरान खान की हत्या की साजिश, इस्लामाबाद में धारा 144 लागू, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan) की हत्या की साजिश रचने के अफवाह है। इसके बीच इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police)   ने शनिवार रात कहा कि शहर के बानी गाला से सटे इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police) के प्रवक्ता ने बताया कि यहां पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Pakistan : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan) की हत्या की साजिश रचने के अफवाह है। इसके बीच इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police)   ने शनिवार रात कहा कि शहर के बानी गाला से सटे इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police) के प्रवक्ता ने बताया कि यहां पहले ही धारा 144 लागू कर दी गई है। साथ ही सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान के बानी गाला में संभावित आगमन के मद्देनजर इलाके में सुरक्षा बढ़ाते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि , अब तक इस्लामाबाद पुलिस (Islamabad Police)  को इमरान खान (Imran Khan) की टीम की ओर से वापसी की कोई पुष्ट खबर नहीं मिली है।

पढ़ें :- Imran Khan : इमरान खान के बेडरूम में SPY कैमरा लगाते पकड़ा गया जासूस, हत्या की साजिश?

बानी गाला में विशेष सुरक्षा तैनात

सुरक्षा प्रभाग ने बानी गाला में विशेष सुरक्षा तैनात की है। बानी गाला में लोगों की सूची अभी पुलिस को उपलब्ध नहीं कराई गई है। इस्लामाबाद में धारा 144 लागू है और जिला मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार किसी भी जमात की अनुमति नहीं है। पुलिस ने कहा इस्लामाबाद पुलिस कानून (Islamabad Police Law) के मुताबिक इमरान खान (Imran Khan)  को पूरी सुरक्षा मुहैया कराएगी और इमरान खान (Imran Khan)  की सुरक्षा टीमों से भी पारस्परिक सहयोग की उम्मीद है।

पीटीआई के नेता ने बताया इमरान की जान को खतरा

बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI)  के नेता फैसल वावदा ने दावा करते हुए कहा था कि देश को बेचने से इनकार करने पर पाकिस्तानी पीएम की हत्या की साजिश रची गई थी। पत्र में प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश का जिक्र करते हुए वावड़ा ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की जान को खतरा है लेकिन टालमटोल किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि इमरान खान (Imran Khan)  को इस्लामाबाद के परेड मैदान में अपनी रैली के दौरान बुलेटप्रूफ चश्मे का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई थी। वावदा ने कहा कि लेकिन हमेशा की तरह उन्होंने कहा कि मेरी मृत्यु तब आएगी जब अल्लाह चाहेगा। इसके बारे में चिंता न करें।

पढ़ें :- मोदी के इस फैसले पर लट्टू हुए इमरान खान, पाकिस्तान को बताया गुलाम देश

इमरान खान को कुछ होता है तो पाक पर हमला माना जाएगा : हसन नियाजी

इमरान खान (Imran Khan)  के भतीजे हसन नियाजी ने कहा कि अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) प्रमुख को कुछ होता है, तो इस कृत्य को पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा। प्रतिक्रिया आक्रामक होगी – हैंडलर्स को भी पछतावा होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...