1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : इमरान खान की पार्टी परेशानी में, 150 जनप्रतिनिधियों की सदस्यता रद्द

Pakistan : इमरान खान की पार्टी परेशानी में, 150 जनप्रतिनिधियों की सदस्यता रद्द

पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी इस समय बहुत बड़ी मुश्किल में फस गई है। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने सोमवार को सूचना मंत्री फवाद चौधरी और सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Pakistan : पाकिस्तान में इमरान खान की पार्टी इस समय बहुत बड़ी मुश्किल में फस गई है। पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने सोमवार को सूचना मंत्री फवाद चौधरी और सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया। चुनाव आयोग ने लगभग 150 संघीय और प्रांतीय जन प्रतिनिधियों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया।

पढ़ें :- Pakistan : पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पानी की किल्लत को लेकर प्रदर्शन , 'आपदा' जैसे हुए हालात

खबरों के अनुसार, इन सभी लोगों पर आरोप है कि जनप्रतिनिधियों की संपत्ति और देनदारियों का विवरण प्रदान नहीं किया।चुनाव आयोग ने कहा कि जिन प्रतिनिधियों की सदस्यता निलंबित कर दी गई है वे संसदीय कार्यवाही में भाग नहीं ले सकते हैं और उनकी सदस्यता तब तक निलंबित रहेगी जब तक कि वे अपना संबंधित विवरण जमा नहीं कर देते।

चुनाव आयोग ने लगभग 150 संघीय और प्रांतीय जन प्रतिनिधियों की संपत्ति और देनदारियों का विवरण प्रदान नहीं करने के लिए अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया। पाकिस्तान के चुनाव निकाय का यह कदम निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा हर साल के अंत तक अनिवार्य रूप से संपत्ति और देनदारियों को दाखिल करने के नियम का उल्लंघन करने के बाद आया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...