इमरान खान ने राष्‍ट्रपति और चीफ जस्टिस की फर्स्‍ट क्‍लास हवाई यात्रा पर लगाई रोक

इमरान खान ने राष्‍ट्रपति और चीफ जस्टिस की फर्स्‍ट क्‍लास हवाई यात्रा पर लगाई रोक
इमरान खान ने राष्‍ट्रपति और चीफ जस्टिस की फर्स्‍ट क्‍लास हवाई यात्रा पर लगाई रोक

Pakistan In Latest Diktat Imran Khan Bans First Class Flights For Pakistan President And Chief Justice

लाहौर। पाकिस्‍तान में इमरान खान के नेतृत्‍व वाली सरकार ने राष्‍ट्रपति, मुख्‍य न्‍यायाधीश, सीनेट चेयरमैन और नेशनल असेंबली के स्‍पीकर की फर्स्‍ट क्‍लास हवाई यात्राओं पर रोक लगा दी है। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार ने शुक्रवार को सरकारी संस्थानों के खुलने और बंद होने के समय में भी बदलाव किया। साथ ही प्रधानमंत्री, मंत्रियों और सांसदों के विशेषाधिकार में आने वाला फंड भी बंद कर दिया गया है। नवाज शरीफ ने विशेषाधिकार शक्तियों का इस्तेमाल करके 51 अरब और राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 9 करोड़ रुपए की सरकारी रकम खर्च कर दी थी।

इमरान खान ने सत्‍ता संभालने के बाद से आक्रामक अंदाज में सुधारवादी कदम उठाए हैं। उसने सरकारी संस्‍थानों में काम के समय में भी बदलाव किया है। साथ ही प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्रियों और नेशनल असेंबली के सदस्‍यों के विवेकाधीन फंड समाप्‍त कर दिए। कैबिनेट की दूसरी मीटिंग में यह फैसला लिया गया। इसमें रविवार को आधिकारिक साप्‍ताहिक छुट्टी रखने और शनिवार की दूसरी छुट्टी को रद्द करने के प्रस्‍ताव को भी खारिज कर दिया गया। वहीं सरकारी दफ्तरों में काम के घंटों में बदलाव नहीं किया गया है। यह पहले की तरह ही आठ घंटे रहेंगे लेकिन समय बदलकर आठ से चार के बजाय नौ से पांच कर दिया गया है।

पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा के प्रोजेक्ट का ऑडिट होगा

शुक्रवार को इमरान ने प्रधानमंत्री बनने के बाद दूसरी बार कैबिनेट की बैठक बुलाई। कैबिनेट के फैसले के मुताबिक, प्रधानमंत्री केवल घरेलू उड़ान में सरकारी विमान का इस्तेमाल करेंगे, विदेश यात्राओं में नहीं। वहीं, पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में चल रहे बड़े ट्रांसपोर्ट प्रोजेक्ट का ऑडिट कराया जाएगा। साथ ही पूरे देश में झुग्गियों को बेहतर घरों में बदलने के लिए एक टास्क फोर्स बनाई जाएगी और मुख्य शहरों में पौधरोपण किया जाएगा।

लाहौर। पाकिस्‍तान में इमरान खान के नेतृत्‍व वाली सरकार ने राष्‍ट्रपति, मुख्‍य न्‍यायाधीश, सीनेट चेयरमैन और नेशनल असेंबली के स्‍पीकर की फर्स्‍ट क्‍लास हवाई यात्राओं पर रोक लगा दी है। तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की सरकार ने शुक्रवार को सरकारी संस्थानों के खुलने और बंद होने के समय में भी बदलाव किया। साथ ही प्रधानमंत्री, मंत्रियों और सांसदों के विशेषाधिकार में आने वाला फंड भी बंद कर दिया गया है। नवाज शरीफ ने विशेषाधिकार शक्तियों का इस्तेमाल करके 51 अरब और राष्ट्रपति…