1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. पाकिस्तान को सता रहा है फिर सर्जिकल स्ट्राइक का डर, इसके पीछे बताई ये वजह

पाकिस्तान को सता रहा है फिर सर्जिकल स्ट्राइक का डर, इसके पीछे बताई ये वजह

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान को एक बार फिर सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताने लगा है। पाक का डर है कि एक बार फिर भारत सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। पाकिस्तान के प्रमुख अखबार ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून‘ के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों के द्वारा पाक को संकेत मिला है कि दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के बीच भारत सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है। इसके बीच ध्यान भटकाने की बजह बताई गयी है।

पढ़ें :- Narendra Singh Verma jeevan parichay : इस सीट पर नरेंद्र सिंह वर्मा का चलता है सिक्का, अब छह बार चुने जा चुके हैं विधायक

अखबार ने सेना के सूत्रों के हवाले से खबर लिखी है कि स्ट्राइक की आशंका के चलते पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमाओं पर सैनिकों को चैकन्ना रहने को कहा है। अखबार में लिखा गया है कि, भारत की मोदी सरकार देश में जारी विरोध प्रदर्शन को कमजोर करने के लिए कुछ भी कर सकती है।

भारत यह भी नहीं चाहता है कि सिख किसानों के नेतृत्व में हो रहे आंदोलन से खालिस्तानी आंदोलन को हवा मिले। कई विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि नियंत्रण रेखा और भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है, ताकि भारत के किसी भी तरह के दुस्साहस का जवाब दिया जा सके।

इसके साथ ही पाक के ‘जियो न्यूज‘ ने भी इस खबर को प्रकाशित किया है। जियो न्यूज ने लिखा है कि पाकिस्तान ने भारत के किसी फ्लैग ऑपरेशन या सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका के चलते सेना को हाई अलर्ट पर रखा है। अखबार का कहना है कि भारत अपनी आंतरिक और बाहरी समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है।

 

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...