1. हिन्दी समाचार
  2. कश्मीर में परेशानी पैदा करने का प्रयास कर रहा है पाकिस्तान : अजित डोभाल

कश्मीर में परेशानी पैदा करने का प्रयास कर रहा है पाकिस्तान : अजित डोभाल

Pakistan Is Trying To Create Trouble In Kashmir Ajit Doval

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि जबसे जम्मू—कश्मीर से धारा 370 को समाप्त किया गया है, तब से पाकिस्तान वहां कुछ न कुछ परेशानी पैदा करने का प्रयास कर रहा है। हालाकि उन्होने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात काफी अच्छे है।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

एनएसए अजित डोभाल ने कहा कि 6 अगस्त को एक बच्चे की मौत हुई थी। उस वक्त कहा गया था कि बच्चे को गोली लगी है, हालाकि पोस्टमार्टम में पता चला कि उसे गोली नहीं लगी थी, बल्कि उसकी मौत किसी ठोस वस्तु के लगने से हुई है। बाद में उन्होने कहा कि इतने दिनों में सिर्फ एक घटना की सूचना मिली है और हम आतंकवाद से प्रभावित क्षेत्रों की बात कर रहे हैं।उन्होने कहा कि घाटी में 230 पाकिस्तानी आतंकी देखे गए हैं, जिनमें से कुछ तो भाग गए, जबकि कुछ को सेना ने गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने कहा कि हम पाकिस्तानी आतंकवादियों से कश्मीरियों के जीवन की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, भले ही इसके लिए हमें प्रतिबंध लगाना पड़े। आतंकवाद ही एकमात्र ऐसा साधन है जिसे पाकिस्तान पैदा कर रहा है। जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक नेताओं की नजरबंदी पर उन्होंने कहा कि सब कुछ कानून के अनुसार किया गया है। वे अपनी नजरबंदी को कोर्ट में चुनौती दे सकते है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...