1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pakistan : ISI चीफ फैज हमीद ने चीन और रूस के खुफिया प्रमुखों से की मुलाकात

Pakistan : ISI चीफ फैज हमीद ने चीन और रूस के खुफिया प्रमुखों से की मुलाकात

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर चीन समेत कुछ दूसरे देशों की खुफिया एजेंसी के प्रमुखों से मुलाकात की है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

पाकिस्तान: पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद ने अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर चीन समेत कुछ दूसरे देशों की खुफिया एजेंसी के प्रमुखों से मुलाकात की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,पाकिस्तान के आईएसआई प्रमुख फैज हमीद (Pakistan ISI Chief Faiz Hameed) ने शनिवार को रूस, चीन, ईरान और ताजिकिस्तान के खुफिया प्रमुखों से मुलाकात की है। इस दौरान इन सबने अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद दुनिया के बदलते ‘वर्ल्ड ऑर्डर’ पर चर्चा की। तालिबान के सत्ता में आने के बाद पाकिस्तान अब अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था को नियंत्रित करना चाहता है।

पढ़ें :- Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे और शिंदे गुट में खींचतान बढ़ी, अब किसको मिलेगा शिवसेना का धनुष-बाण?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,पाकिस्तान ने इन देशों के खुफिया प्रतिनिधियों को अफगानिस्तान की नई सरकार के बारे में जानकारी दी है। साथ ही बताया कि नई सरकार में किन संगठनों और देशों की भूमिका है।

बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान की पीछे से मदद करने वाली पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के चीफ हमीद इससे पहले सरकार गठन को लेकर काबुल भी गए थे। कहा जा रहा है कि इन सबको उन्होंने अपने उस दौरे के बारे में भी जानकारी दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...