पूरे 36 साल बाद गजानंद की होगी वतन वापसी, पाकिस्तानी जेल में थे कैद

gajanand-sharma

Pakistan Jail Gajanand Released 36 Year Jaipur

नई दिल्ली। पिछले 36 सालों से पाकिस्तान की जेल में बंद जयपुर के गजानंद शर्मा आज अपने वतन वापस लौट रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस से ठीक दो दिन पहले गजानंद के घर में इतने सालों बाद आज खुशी वापस लौटेगी। गजानंद शर्मा की पत्नी मक्खी देवी और बेटे मुकेश इस खबर से बेहद खुश हैं। बता दें कि गजानंद शर्मा की पत्नी मखनी देवी, बेटा मुकेश ने केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह से मुलाकात की थी। सिंह ने उन्हें आश्वस्त किया था कि लाहौर की जेल में बंद गजानंद को 13 अगस्त को रिहा कर दिया जायेगा।

गजानंद के बेटे मुकेश ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा था कि केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह ने मुलाकात के बीच मखनी देवी से कहा कि गजानंद को स्वतंत्रता दिवस के पहले 13 अगस्त को पाक जेल से रिहाई मिल सकती है।

बताते चलें कि 68 वर्षीय गजानंद पिछले 36 साल से पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में बंद है। बोहरा के अनुसार उन्हें सिर्फ दो माह की सजा हुई थी लेकिन ‘काउंसलर एक्सेस” नहीं होने के कारण वह 36 साल से जेल में बंद है। साल 1982 में घर से अचानक लापता हुए गजानंद के बारे में परिजनों को उनके पाकिस्तान जेल में होने की जानकारी उस समय लगी जब मई में पुलिस अधिकारियों ने परिजनों से गजानंद की राष्ट्रीयता के बारे में पुष्टि करने के लिए सम्पर्क किया और उन्हें बताया कि वह पाकिस्तान जेल में बंद है।

मुकेश के मुताबिक मूल रुप से उनका परिवार गांव महारकलां, थाना सामोद का रहने वाला है, लेकिन वे बरसों पहले जयपुर आकर रहने लगे थे। मुकेश के मुताबिक पाकिस्तान से आए दस्तावेजों से पता नहीं चला कि वह कब से पाक जेल में बंद हैं और उनका क्या कसूर है।

नई दिल्ली। पिछले 36 सालों से पाकिस्तान की जेल में बंद जयपुर के गजानंद शर्मा आज अपने वतन वापस लौट रहे हैं। स्वतंत्रता दिवस से ठीक दो दिन पहले गजानंद के घर में इतने सालों बाद आज खुशी वापस लौटेगी। गजानंद शर्मा की पत्नी मक्खी देवी और बेटे मुकेश इस खबर से बेहद खुश हैं। बता दें कि गजानंद शर्मा की पत्नी मखनी देवी, बेटा मुकेश ने केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह से मुलाकात की थी। सिंह ने उन्हें आश्वस्त…