यूनिसेफ कार्यक्रम में पाकिस्तान ने छेड़ा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब

imran
यूनिसेफ कार्यक्रम में पाकिस्तान ने छेड़ा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को लेकर दुनियाभर में मुंह की खा चुका पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। इस बार श्रीलंका में पाकिस्तान की फजीहत हुई है। यूनीसेफ की ओर से आयोजित दक्षिण एशियाई देशों के सांसदों की कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान प्रतिनिधि ने जैसे ही कश्मीर का मुद्दा उठाया। तभी कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने पाकिस्तान के प्रतिनिधि को करारा जवाब दिया और कहा कि कश्मीर मुद्दा भारत का आंतरिक मसला है।

Pakistan Jammu Kashmir Sri Lanka International Conference Gaurav Gogoi :

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में बाल अधिकारों को लेकर आयोजित यूनिसेफ साउथ एशियन पार्लियामेंट कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की ओर से हिस्सा लेने पहुंचे प्रतिनिधियों ने कश्मीर का मुद्दा उठाया। भारत ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया। भारत की ओर से कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे सांसद गौरव गोगोई ने पाकिस्तान के प्रतिनिधियों को करारा जवाब दिया। गोगोई ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का मसला भारत का आंतरिक मामला है। गोगोई ने पाकिस्तान के प्रतिनिधियों को उनके देश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों और मानवाधिकारों के उल्लंघन की याद दिलाई।

मालदीव में भी की थी हिमाकत

इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी संसद के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने मालदीव में हुई एशिया स्पीकर्स समिट के दौरान कश्मीर मुद्दा उछालने की कोशिश की थी, जिसका राज्यसभा के उपसभापति ने हरिवंश ने कड़ा विरोध किया था। आयोजकाें ने भी पाकिस्तानी दल को चुप करवा दिया था।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को लेकर दुनियाभर में मुंह की खा चुका पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। इस बार श्रीलंका में पाकिस्तान की फजीहत हुई है। यूनीसेफ की ओर से आयोजित दक्षिण एशियाई देशों के सांसदों की कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान प्रतिनिधि ने जैसे ही कश्मीर का मुद्दा उठाया। तभी कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने पाकिस्तान के प्रतिनिधि को करारा जवाब दिया और कहा कि कश्मीर मुद्दा भारत का आंतरिक मसला है। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में बाल अधिकारों को लेकर आयोजित यूनिसेफ साउथ एशियन पार्लियामेंट कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान की ओर से हिस्सा लेने पहुंचे प्रतिनिधियों ने कश्मीर का मुद्दा उठाया। भारत ने इस पर कड़ा ऐतराज जताया। भारत की ओर से कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे सांसद गौरव गोगोई ने पाकिस्तान के प्रतिनिधियों को करारा जवाब दिया। गोगोई ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का मसला भारत का आंतरिक मामला है। गोगोई ने पाकिस्तान के प्रतिनिधियों को उनके देश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों और मानवाधिकारों के उल्लंघन की याद दिलाई। मालदीव में भी की थी हिमाकत इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी संसद के डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी ने मालदीव में हुई एशिया स्पीकर्स समिट के दौरान कश्मीर मुद्दा उछालने की कोशिश की थी, जिसका राज्यसभा के उपसभापति ने हरिवंश ने कड़ा विरोध किया था। आयोजकाें ने भी पाकिस्तानी दल को चुप करवा दिया था।